Home / BUSINESS / करदाताओं को रिफंड हासिल के लिए बैंक खाते को करना होगा सत्यापित

करदाताओं को रिफंड हासिल के लिए बैंक खाते को करना होगा सत्यापित

नई दिल्ली। आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल करने वाले करदाताओें के लिए काम की खबर है। इनकम टैक्स विभाग ने करदाताओं को रिफंड प्राप्त करने के लिए बैंक अकाउंट को सत्यापित करने की सलाह दी है।

आयकर विभाग ने मंगलवार को ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी एक बयान में करदाताओं को रिफंड प्राप्त करने के लिए अपने बैंक खाते को सत्यापित करने हेतु एक अनुस्मारक जारी किया है। विभाग ने जिन करदाताओं के पास कोई वैध बैंक अकाउंट नहीं है, उन्हें ई-मेल और एसएमएस के माध्यम से सूचित भी किया है।

विभाग ने करदाताओं से कहा कि ई-फाइलिंग पोर्टल पर अपने बैंक खाते की सत्यापन स्थिति की जांच https://incometax.gov.in/iec/foportal/ पर जाकर करें। आयकर विभाग ने बैंक अकाउंट का सत्यापन करने के लिए जानकारी दी है।

विभाग के अनुसार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटhttps://incometax.gov.in/iec/foportal/ पर जाएं।अपने खाते में लॉगिन करें। इसके बाद प्रोफाइल पर जाएं। बैंक खाता चुनें। बैंक खाता विवरण जैसे खाता संख्या, IFSC, खाता प्रकार आदि अपडेट करें। अंत में Validate पर क्लिक करें।

नया बैंक खाता जोड़ने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://incometax.gov.in/iec/foportal/पर जाएं। अपने खाते में लॉगिन करें। इसके बाद प्रोफाइल पर जाएं।माई बैंक अकाउंट पर क्लिक करें। इसके बाद बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें। अंत में Validate पर क्लिक करें।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड

बाजार की तेजी से निवेशकों को दिन भर में 1.21 लाख करोड़ का मुनाफा नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *