Home / BUSINESS / एनटीपीसी ने कोयला उत्पादन और प्रेषण में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की

एनटीपीसी ने कोयला उत्पादन और प्रेषण में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की

इण्डो एशियन टाइम्स, रांची। 

भारत के अग्रणी एकीकृत बिजली उत्पादक एनटीपीसी लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमाही के दौरान इसी अवधि की तुलना में अपनी कैप्टिव खदानों से कोयला उत्पादन में 99% की पर्याप्त वृद्धि दर्ज की है। पिछले वर्ष। कंपनी ने Q1 FY24 के दौरान 8.48 मिलियन मीट्रिक टन (MMT) का प्रभावशाली कोयला उत्पादन हासिल किया, जबकि Q1 FY23 में यह 4.27 MMT था।

इसके अलावा, एनटीपीसी ने वित्त वर्ष 24 की पहली तिमाही में 8.82 एमएमटी का कोयला प्रेषण भी हासिल किया है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 112% की महत्वपूर्ण वृद्धि दर्शाता है। यह उत्कृष्ट प्रदर्शन एनटीपीसी की अपनी कैप्टिव खदानों से कोयला उत्पादन बढ़ाने और देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए कुशल आपूर्ति सुनिश्चित करने की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

एनटीपीसी राष्ट्र को विश्वसनीय और टिकाऊ बिजली प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। कोयला उत्पादन और प्रेषण में यह उल्लेखनीय वृद्धि परिचालन उत्कृष्टता के प्रति एनटीपीसी के समर्पण और भारत की ऊर्जा मांगों को पूरा करने में उसके योगदान का प्रमाण है। कंपनी अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने और देश के ऊर्जा लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए नवीन प्रौद्योगिकियों और टिकाऊ प्रथाओं का पता लगाना जारी रखेगी।

एनटीपीसी लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली उपयोगिता है, जो देश की बिजली आवश्यकता का 1/4 योगदान करती है। थर्मल, हाइड्रो, सौर और पवन ऊर्जा संयंत्रों के विविध पोर्टफोलियो के साथ, एनटीपीसी देश को विश्वसनीय, सस्ती और टिकाऊ बिजली प्रदान करने के लिए समर्पित है। कंपनी सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने, नवाचार को बढ़ावा देने और हरित भविष्य के लिए स्वच्छ ऊर्जा प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

Stock Market Opening Bell: Sensex-Nifty में गिरावट, फिर भी निवेशकों की ₹1.51 लाख करोड़ बढ़ी दौलत

Stock Market Opening Bell: वैश्विक स्तर से मिले-जुले रुझानों के बीच घरेलू मार्केट में भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *