Home / BUSINESS / एक जिला एक उत्पाद झांसी में रानीपुर टेरीकॉट को मिला स्थान

एक जिला एक उत्पाद झांसी में रानीपुर टेरीकॉट को मिला स्थान

  • 21 वें स्थापना दिवस पर होगा उद्घोष कार्यक्रम , व्यापारियों की समस्याओं का होगा निस्तारण

झांसी,व्यापारियों से उनके प्रतिष्ठानों पर संपर्क कर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराने का कार्य किया जाएगा। व्यापारियों की विशेष मांग पर अब झांसी जिले के रानीपुर टेरीकॉट व रेडीमेड कपड़ों को एक जिला एक उत्पाद में शामिल किया जा रहा है। यह बात उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवम कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी ने रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। वह एक स्थानीय बैंक्विट में उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के 21 वें स्थापना दिवस पर उद्घोष कार्यक्रम के आयोजन को लेकर पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व जिले का उत्पाद टेडी बियर था। अब उसका स्थान रानीपुर टेरीकॉट व रेडिमेड लेगा। इसकी मांग व्यापारियों ने उठाई थी। उसे मान लिया गया है। जल्द ही आप सबके सामने प्रदेश स्तर से यह सूचना मिलेगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल का 21 वें स्थापना दिवस पर 29 मार्च को उद्घोष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । इस कार्यक्रम के अंतर्गत व्यापारी संपर्क अभियान का शुभारंभ व्यापारी संवाद , सम्मान समारोह सांस्कृतिक कार्यक्रम एवम व्यापारी पत्रिका का विमोचन किया जाएगा । इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि देश के सबसे बड़े व्यापारी संगठन कोफेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल एवम विशिष्ट अतिथि के रूप में झांसी के राजननैतिक दलों के नेता होंगे।
उन्होंने बताया कि 21 वर्ष इस संगठन के पूरे हो चुके हैं। इस दौरान संगठन ने पूरे प्रदेश में 48 हजार सदस्य बनाए हैं। 175 शाखाएं हैं जो निरंतर व्यापारियों के हितों के लिए प्रयासरत रहती हैं। भामाशाह अवार्ड , व्यापारी सेमिनार , एवम व्यापारी के हित में आंदोलन में भी अग्रणी भूमिका निभाई है । उद्घोष कार्यक्रम के अंतर्गत व्यापारियों से जन संपर्क कर उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा ।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने 96,238 करोड़ रुपये मूल्य की 10वीं स्पेक्ट्रम नीलामी शुरू की

नई दिल्ली। देश में 5जी सेवाओं को बढ़ाने के लिए 10वीं स्पेक्ट्रम की नीलामी शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *