Home / Sports / रोहित पात्र ने कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण और रजत पदक जीता

रोहित पात्र ने कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण और रजत पदक जीता

भुवनेश्वर। ओडिशा का बेटा तथा ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय, कोरापुट के गणित विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र रोहित पात्र ने दक्षिण अफ्रीका के सनसिटी में आयोजित राष्ट्रमंडल पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में 120 किग्रा प्लस सब-जूनियर वर्ग में डेडलिफ्ट में स्वर्ण पदक और बेंच प्रेस में रजत पदक हासिल करके भारत और अपने विश्वविद्यालय और अपने जन्मस्थान कोरापुट को गौरवान्वित किया है।

इंग्लैंड के विलएंडर्स और उत्तरी आयरलैंड के जैक ग्राहम जैसे शीर्ष एथलीटों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए रोहित का उल्लेखनीय प्रदर्शन वैश्विक मंच पर खड़ा था।

ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो चक्रधर त्रिपाठी ने रोहित को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए बधाई दी और कहा कि कैसे इस सफलता ने न केवल विश्वविद्यालय बल्कि पूरे देश का गौरव बढ़ाया। रोहित की जीत एक ऐतिहासिक क्षण है, न केवल उनके लिए बल्कि हमारे विश्वविद्यालय, हमारे राज्य और हमारे देश के लिए। उनके समर्पण और दृढ़ता ने उन्हें दुनिया के पावरलिफ्टिंग अभिजात वर्ग में रखा है। यह उपलब्धि कोरापुट पर भी प्रकाश डालती है, जो अपनी आदिवासी विरासत और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जानी जाती है, जिसे अब पावरलिफ्टिंग चैंपियन बनाने के लिए पहचाना जाएगा।

सनसिटी में कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 4 अक्टूबर से शुरू हुई और 13 अक्टूबर तक चलेगी। रोहित ने अपने पिता और भाई को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा के रूप में श्रेय दिया और अपनी सफलता के पीछे प्रेरणा शक्ति के रूप में उनके अथक समर्थन का हवाला दिया। वह राजस्थान के श्रीगंगानगर में आयोजित राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण पदक और एक रजत पदक के साथ राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रहे थे।

खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के अलावा, रोहित एकीकृत गणित के स्नातक छात्र के रूप में अपने अकादमिक कार्य को संतुलित करना जारी रखते हैं, जिससे उनकी उपलब्धियों में और अधिक विविधताएं आती हैं। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. फगुनाथ भोई ने कहा कि पूरा विश्वविद्यालय समुदाय रोहित को बधाई देने और उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक साथ आया है। रोहित पात्र भारतीय पावरलिफ्टिंग में एक उभरते हुए सितारे हैं और उन्होंने कोरापुट और उसके बाहर युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में खुद को मजबूती से स्थापित किया है।

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *