Home / Sports / भारतीय पुरुष हॉकी टीम से मिले स्पेशल ओलंपिक भारत के एथलीट

भारतीय पुरुष हॉकी टीम से मिले स्पेशल ओलंपिक भारत के एथलीट

बेंगलुरु। स्पेशल ओलंपिक भारत के कर्नाटक चैप्टर के यूनिफाइड एथलीटों के एक दल ने बुधवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम से मुलाकात की, जो आगामी पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए वर्तमान में बेंगलुरु के साई सेंटर में प्रशिक्षण ले रही है। इस दौरे ने स्पेशल ओलंपिक के एथलीटों को टीम का अभ्यास देखने और अपना उत्साही समर्थन देने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया।

अभ्यास सत्र के बाद, एक दिल को छू लेने वाला मिलन और अभिवादन सत्र हुआ, जहाँ भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने विशेष ओलंपिक भारत के एथलीटों के साथ बातचीत की और उन्हें आगामी टूर्नामेंटों के लिए प्रेरणा और सलाह दी।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने इस बातचीत के दौरान आभार व्यक्त करते हुए कहा, “हम आपके समर्थन के लिए आभारी हैं। हालाँकि हमारी एथलेटिक गतिविधियाँ अलग-अलग हैं, लेकिन हम सभी के लिए यात्रा एक जैसी है।”
मिडफील्डर मनप्रीत सिंह ने कहा, “स्पेशल ओलंपिक भारत का हमसे मिलना और हमें प्रेरित करना अद्भुत है। उनकी कहानियाँ और खेल के प्रति उनका प्यार सुनना वाकई प्रेरणादायक है। मुझे उम्मीद है कि जब हम ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे तो हम उन सभी को गौरवान्वित कर पाएँगे।”
इस यात्रा ने न केवल भारतीय पुरुष हॉकी टीम को प्रेरित किया, बल्कि खेलों के प्रति साझा जुनून और समर्पण को भी उजागर किया और एथलीटों के बीच संबंध को मजबूत किया।
मिलन और अभिवादन गतिविधि पर, एसओ भारत की अध्यक्ष डॉ. मल्लिका नड्डा ने राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा, “हम हॉकी इंडिया के आभारी हैं कि उन्होंने हमें अपने ओलंपिक सफर का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया और हमारे एथलीटों को आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम को अपनी शुभकामनाएँ देने का मौका दिया। हमारे एथलीटों के लिए हॉकी सितारों के साथ समय बिताना और उनकी कहानियों से प्रेरित होना एक यादगार दिन था। एसओ भारत में हम खेलों के माध्यम से समावेशिता के अपने संदेशों को फैलाने में विश्वास करते हैं और हमें विश्वास है कि हॉकी इंडिया जैसे राष्ट्रीय निकायों के साथ इस तरह के और अधिक सहयोग से हमें अपने मिशन को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।”
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों से कल अपने आवास पर करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 4 जुलाई को सुबह 11 बजे टी-20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *