Home / Sports / पेरिस ओलंपिक: भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीमें क्वालीफाई करने के करीब
पेरिस ओलंपिक paris olympics

पेरिस ओलंपिक: भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीमें क्वालीफाई करने के करीब

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीमें क्वालीफाई करने के करीब हैं। प्रियांश ने कंपाउंड डिवीजन में व्यक्तिगत पदक जीतने की अपनी संभावनाओं को जीवित रखा है, जबकि भारतीय पुरुष और महिला रिकर्व टीमें गुरुवार को तुर्की के अंताल्या में तीरंदाजी विश्व कप चरण-3 के तीसरे दिन के अंत में ओलंपिक बर्थ के लिए रेस में बनी हुई हैं।

प्रियांश कंपाउंड पुरुष व्यक्तिगत सेमीफाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र भारतीय तीरंदाज थे।

अद्भुत निरंतरता दिखाते हुए, प्रियांश ने जर्मनी के सेबेस्टियन हैमडॉर्फ को 149-141, मैक्सिको के जुआन डेल रियो को 149-149 (शूट-ऑफ: 10-9), हमवतन प्रथमेश फुगे को 149-148 और तुर्की के बटुहान अक्काओग्लू को 149-147 से हराया। अंतिम-चार में उनका सामना डेनमार्क के मैथियास फुलर्टन से होगा।

वहीं, अभिषेक वर्मा को अक्काओग्लू ने 148-146 से हराया।

महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा में वी. ज्योति सुरेखा तीसरे राउंड में इटली की एलिसा रोनेर से 147-145 से हार गईं। अदिति स्वामी को पाओला रामिरेज़ गोंजालेज ने 142-140 से हराया, जबकि परनीत कौर को दूसरे राउंड में यूएसए की एलेक्सिस रुइज़ ने 146-144 से हराया।

पेरिस ओलंपिक के लिए रिकर्व महिला टीम स्पर्धा में दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भक्त की पांचवीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम को पहले राउंड में बाई मिली और उसने नीदरलैंड को 6-2 और यूक्रेन को 5-3 से हराया, लेकिन सेमीफाइनल में फ्रांस से 5-4 (शूट-ऑफ 28-25) से हार गई।

बाद में, भारत कांस्य पदक के मैच में जापान से 6-0 से हार गया। हालांकि, सेमीफाइनल में पहुंचने से भारतीय महिलाओं को पेरिस 2024 में जगह बनाने में मदद मिलेगी।

बी.धीरज, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की छठी वरीयता प्राप्त भारतीय पुरुष टीम को बाई मिली, लेकिन अगले दौर में नीदरलैंड से 5-1 से हार गई।

भारतीय पुरुष और महिला टीमों के पेरिस 2024 के लिए क्वालीफाई करने की संभावना उन टीमों की विश्व रैंकिंग के माध्यम से है, जिन्होंने अभी तक क्वालीफाई नहीं किया है।

इस खबर को भी पढ़ें-यूरो 2024: डेनमार्क ने इंग्लैंड से ड्रा खेला

Share this news

About admin

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *