Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी के लिए उपलब्ध
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श Australia captain Mitchell Marsh

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी के लिए उपलब्ध

एंटीगुआ। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान मिशेल मार्श ने 2024 टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण में गेंदबाजी के लिए खुद को तैयार घोषित किया है, जिससे ऑस्ट्रेलिया को एंटीगुआ में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले एक और विकल्प मिल सके।

मार्श ने हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण आईपीएल छोड़ने के बाद से गेंदबाजी नहीं की है और उनकी वापसी के लिए सतर्क दृष्टिकोण अपनाया गया है।

मार्श ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा, “मैं गेंदबाजी के लिए उपलब्ध रहूंगा। हमारे पास जो लाइन-अप है, उसे देखते हुए मुझे वास्तव में गेंदबाजी करने की आवश्यकता नहीं दिखती है, लेकिन मुझे लगता है कि इस प्रारूप में विकल्प होना वास्तव में महत्वपूर्ण है और हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं।”

ऑस्ट्रेलिया को मार्श के गेंदबाजी से दूर रहने के कारण कोई कमी महसूस नहीं हुई है, क्योंकि मार्कस स्टोइनिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जबकि स्कॉटलैंड के खिलाफ उन्होंने सुपर आठ में संभावित परिस्थितियों को देखते हुए 12 ओवर स्पिन का इस्तेमाल किया। अगर ऑस्ट्रेलिया ने एश्टन एगर को दूसरे फ्रंटलाइन स्पिनर के रूप में फिर से मैदान में उतारा और फैसला किया कि उन्हें सीम के कुछ अतिरिक्त ओवरों की आवश्यकता है, तो मार्श की गेंद के साथ भूमिका अधिक संभावित परिदृश्य बन जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श ने कहा, “शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूँ। गेंदबाजी से थोड़ा ब्रेक लेना हमेशा अच्छा लगता है और मैं अक्सर इस बारे में मज़ाक करता हूँ। लेकिन मार्कस और मैं अक्सर ऑलराउंडर के तौर पर इस बारे में बात करते हैं, हमें खेल में बने रहना पसंद है।”

मार्श ने यह नहीं बताया कि ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा या स्कॉटलैंड के खिलाफ इस्तेमाल किए गए आक्रमण का संतुलन बनाए रखेगा। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम ने अब तक स्पिनरों के लिए बहुत ज़्यादा मदद नहीं की है – इस स्टेडियम में एडम जाम्पा और आदिल राशिद द्वारा ओमान और नामीबिया के खिलाफ चार-चार विकेट लेने के कारण संख्याएँ कुछ हद तक कमज़ोर हैं – लेकिन ऑस्ट्रेलिया सेंट विंसेंट में तेज स्पिन वाली परिस्थितियों के लिए सतर्क है, जहाँ उसका सामना अफगानिस्तान से होगा।

इस खबर को भी पढ़ें-एंडी मरे क्वींस क्लब चैंपियनशिप से हटे, विंबलडन में खेलना संदिग्ध

Share this news

About admin

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *