Home / Sports / विशेषज्ञ कोच के रूप में पापुआ न्यू गिनी से जुड़े वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस

विशेषज्ञ कोच के रूप में पापुआ न्यू गिनी से जुड़े वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस

बोरोको। वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और अनुभवी अंतरराष्ट्रीय कोच फिल सिमंस आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले विशेषज्ञ कोच के रूप में पापुआ न्यू गिनी कोचिंग सेटअप में शामिल हो गए हैं। टी-20 विश्व कप कैरेबियन और यूएसए में 1 जून से शुरू हो रहा है।

सिमंस, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 160 से अधिक मैच खेले हैं, एक कोच के रूप में 2016 में भारत में वेस्टइंडीज को उनके दूसरे टी20 विश्व कप खिताब दिलाने के लिए जाने जाते हैं।

वह 2004 और 2005 तक जिम्बाब्वे की पुरुष टीम के प्रभारी थे और हाल ही में उन्हें आयरलैंड और अफगानिस्तान का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा, सिमंस 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के मुख्य कोच थे।
सिमंस ने कहा, “यहां मेरी भूमिका एक सलाहकार कोच के रूप में है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक खिलाड़ी के रूप में, चौदह वर्षों तक और फिर एक अंतरराष्ट्रीय कोच के रूप में अठारह वर्षों तक, इस खेल में एक लंबा समय रहा है। घर आना हमेशा शानदार होता है, वेस्ट इंडीज के किसी भी हिस्से में वापस आना हमेशा शानदार होता है। मैं घर जाने का इंतजार कर रहा हूं, घर जो त्रिनिदाद है। घर वापस आना, यह एक अच्छी और हमेशा आगे देखने वाली बात होती है।”

टी20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी का पहला मैच 2 जून को गुयाना में सह-मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *