Home / Sports / केरला ब्लास्टर्स एफसी के सामने आईएसएल में ईस्ट बंगाल की चुनौती
केरला ब्लास्टर्स एफसी

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सामने आईएसएल में ईस्ट बंगाल की चुनौती

कोलकाता। केरला ब्लास्टर्स एफसी शनिवार रात कोलकाता स्थित साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में मेजबान ईस्ट बंगाल एफसी की चुनौती का सामना करेगी। ब्लास्टर्स ने अपने शुरुआती पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, लेकिन वे इस सीजन में केवल दूसरी बार घर से बाहर मुकाबला खेलेंगे।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने अब तक एक गोल की बढ़त पाने के बाद दो मैच 1-2 के अंतर से गंवाए हैं, पहले बेंगलुरू एफसी के खिलाफ मुकाबला था और फिर वे 21 अक्टूबर को एफसी गोवा के सामने हारे थे।

ब्लास्टर्स आईएसएल में ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपना पिछले मैच (3 फरवरी, 2023 को 0-1) हार गए थे, जिससे उनका ईस्ट बंगाल के खिलाफ पांच मैचों में अपराजित रहने का सिलसिला समाप्त हो गया था। यह पहली बार था जब केरला आईएसएल मैच में रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के खिलाफ गोल करने में विफल रहा था और वे इस चूक से आगामी मैच में बचना चाहेंगे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-इंडियन सुपर लीग में जीत तलाशने उतरेंगे बेंगलुरू और हैदराबाद

ईस्ट बंगाल एफसी के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने मैच से पहले कहा, “हमें रक्षात्मक रूप से मजबूती पाने के लिए बदलाव करने होंगे। आईएसएल में पिछले सीजन में मेरी टीमों ने काफी क्लीन शीट रखी, लेकिन हम इस सीजन में अब तक ऐसा करने में असफल रहे हैं। हम इस पर काम कर रहे हैं। यदि आप हमारे अधिकतर मैचों को देखें, तो प्रतिद्वंद्वी टीमें मौके बना रही हैं और ये ज्यादातर अवसर सेट-पीस से आ रहे हैं, इसलिए हमें इसे रोकने पर काम करना होगा। हमें विरोधियों को ढेर सारे मौके बनाने से रोकना होगा।”

केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे लिए प्रत्येक मैच बहुत कठिन और मुश्किल होता है, चाहे हम घर पर खेल रहे हों या फिर बाहर। ईस्ट बंगाल के पास बहुत अच्छी टीम है और बहुत अच्छा कोच है। उनका सीजन अच्छा चल रहा है और उन्होंने डूरंड कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है कि भले ही सीजन में पांच मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन कई क्लब, लगभग सभी क्लब, अभी भी अपनी लय पाने का प्रयास कर रहे हैं। मुझे लगता है कि सभी टीमें जनवरी से सामान्य और अच्छी फुटबॉल खेलना शुरू कर देंगी।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें ईस्ट बंगाल ने 1 और केरला ब्लास्टर्स ने 2 में जीत दर्ज की है, 3 मैच ड्रा रहे।

Share this news

About admin

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *