Home / Sports / एशियाई पैरा खेल: भारतीय नाविक अनीता व नारायण कोंगनापल्ले ने जीता रजत

एशियाई पैरा खेल: भारतीय नाविक अनीता व नारायण कोंगनापल्ले ने जीता रजत

हांगझू। भारतीय नाविक अनीता और नारायण कोंगनापल्ले ने शनिवार को चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों में पीआर3 मिश्रित युगल स्कल्स में रजत पदक जीता। मिश्रित युगल जोड़ी ने 8:50.71 के समय के साथ रजत पदक हासिल किया। इस बीच, दिलीप महादु गावित ने पुरुषों की टी47 400 मीटर में स्वर्ण पदक हासिल किया, जिससे भारत एशियाई पैरा खेलों में प्रतिष्ठित 100 पदक के आंकड़े तक पहुंच गया। उन्होंने 49.48 सेकेंड के शानदार रन टाइम के साथ स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय दल शनिवार को एथलेटिक्स, शतरंज और रोइंग में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगा। भारतीय पैरा-एथलीटों ने शुक्रवार को 7 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य पदक सहित कुल 17 पदक जीते। शीतल देवी ने दिन की शानदार शुरुआत करते हुए तीरंदाजी कंपाउंड ओपन इवेंट में स्वर्ण पदक अर्जित किया। धर्मराज सोलराज ने पुरुषों की लंबी कूद टी-64 स्पर्धा में 6.80 मीटर की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता।

भारत के नितेश कुमार और तरुण ने पुरुष युगल SL3-SL4 बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता। भारत ने पुरुष बैडमिंटन एकल एसएल3 टूर्नामेंट में दो पोडियम फिनिश के साथ अपना दबदबा बनाया। प्रमोद भगत ने प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता, जबकि नितेश कुमार ने रजत पदक जीता। थुलासिमथी ने बैडमिंटन महिला एकल एसयू5 डिवीजन में चीन की क्विक्सिया यांग को 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले, रमन शर्मा ने पुरुषों की 1500 मीटर टी-38 स्पर्धा में 4:20.80 के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *