Home / Sports / आईएसएल: पहली जीत की तलाश में मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगा हैदराबाद

आईएसएल: पहली जीत की तलाश में मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगा हैदराबाद

मुंबई। हैदराबाद एफसी अपनी उम्मीदों को बचाए रखने के लिए शनिवार रात अपने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मैच में मेजबान मुंबई सिटी एफसी की मजबूत चुनौती का सामना करने उतरेगी।

हैदराबाद इस सीजन में बेहद करीबी अंतर से सकारात्मक परिणाम पाने से चूक गई है और लगातार तीन हार ने उसे बैकफुट पर ला दिया है। घरेलू टीम के खिलाफ हैदराबाद का आपसी भिड़ंत में रिकॉर्ड शानदार रहा है। लिहाजा आइलैंडर्स के खिलाफ यह अवे मैच हैदराबाद को प्रेरित करेगा, जिससे उनके मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो निश्चित रूप से आत्मविश्वास ले रहे हैं। दोनों टीमों के बीच आठ मुकाबलों में मुम्बई ने उन्हें केवल दो बार हराया है, चार मैच ड्रा पर समाप्त हुए और उनमें से दो मुकाबले हैदराबाद के पक्ष में रहे।

आइलैंडर्स की आईएसएल में अच्छी शुरुआत हुई थी लेकिन उन्हें इस सप्ताह के मध्य में खेले अपने चैम्पियंस लीग मैचों में अवांछनीय परिणामों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने सीजन 10 में अब तक कोई अंक नहीं गंवाया है, और वे आगामी घरेलू मैच से पूरे तीन अंक हासिल करके तालिका में शीर्ष पर जाने की कोशिश करेंगे, जहां उन्होंने पिछले सीजन में सबसे अधिक समय बिताया था।

मुंबई की टीम पिछले सीजन में केवल दो मैच हारी थी। इस बार, उन्हें ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलना पड़ा है और इसके साथ ही नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी पर मशक्कत भरी जीत मिली है।

एशिया में अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद, आइलैंडर्स को इस बात का एहसास है कि वे आईएसएल में सबसे अच्छी टीमों में से एक हैं और इसलिए वे भारत की शीर्ष स्तरीय लीग में अपना सहासिक प्रदर्शन दोहराने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

वहीं, हैदराबाद को ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ 1-2 और जमशेदपुर एफसी और चेन्नइयन एफसी दोनों के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा है। वे अब तक अपने विरोधियों से मात खा रहे हैं और जानते हैं कि उनके लिए जवाबी हमला करने का मौका नजदीक ही है। वे पिछले मैच में गोल के सामने बहुत तेज-तर्रार नहीं थे, लेकिन उनकी डिफेंस हमेशा की तरह ठोस थी। उनको सकारात्मक परिणाम तभी मिलेंगे जब वे अपने गोल स्कोरिंग अवसरों को अधिक निरंतरता के साथ भुनाना शुरू करेंगे।

मुंबई सिटी एफसी के हेड कोच डेस बकिंघम ने मैच से पहले कहा, “हमने दो जीत और एक ड्रा के साथ सीजन की ठोस शुरुआत की है। हम वहां से आगे बढ़ने के लिए मजबूत स्थिति में हैं जहां हमने पिछले साल छोड़ा था। हमें यह ध्यान रखना होगा कि हैदराबाद पिछले साल की तुलना में एक अलग टीम है, हमारी तरह ही, उनमें बदलाव हुए हैं। लेकिन उन्होंने अब तक तीन मैचों में बहुत अच्छा खेला है। हम अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने का इंतजार कर रहे हैं और जहां हमने छोड़ा था वहीं से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।”

हैदराबाद एफसी के रणनीतिकार थांगबोई सिंग्टो ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम देख सकते हैं कि मुम्बई एक अच्छी टीम है। लेकिन, यदि आप इतिहास और आंकड़ों पर नजर डालें, तो यह बराबरी का मामला है। हम जितना संभव हो सके पिछले तीन मैचों को भूलकर आगे बढ़ना चाहेंगे। मैं जानता हूं कि मुम्बई को भरोसा होगा कि वो एक अच्छी टीम है। हम तालिका में सबसे नीचे जाने के बाद एक टीम के रूप में फिर से ऊपर आएंगे। ट्रेनिंग अच्छी चल रही है और लड़के अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।”

इन दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें दोनों टीमों ने 2-2 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मुकाबले ड्रा रहे हैं।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *