Home / Sports / आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स: भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश और महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स: भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश और महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

बर्मिंघम, भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम में चल रहे इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 में बुधवार को बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया।

पहले मैच में हार का सामना करने के बाद लगातार दो जीत दर्ज करने वाली पुरुष टीम ने बुधवार को बांग्लादेश को मात देने के लिए अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल किया। इसके अलावा बर्मिंघम में आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स 2023 में महिलाओं के मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से हरा दिया।

पुरुषों के खेल में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन बनाए।
भारत 6 ओवर के अंदर केवल 26 रन पर अपनी आधी टीम गंवाकर संकट में थी, हालाँकि, इसके बाद नरेशभाई बालूभाई तुमदा (28), सुनील रमेश (20) और उप-कप्तान वेंकटेश्वर राव दुन्ना (30) ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।
अंत में, बांग्लादेश पर 26 पेनल्टी रन का जुर्माना लगाया गया, जिससे अंततः17 ओवर में भारत का स्कोर 7 विकेट पर 165 रन हो गया और भारतीय टीम को 3 विकेट से रोमांचक जीत मिली।
इससे पहले दिन में महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रन से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। टूर्नामेंट में यह दूसरी बार था जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया।
मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, भारतीय बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 51 रन बनाकर जोरदार प्रदर्शन किया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं गंगव्वा एच ने वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पिछले दिन छोड़ी थी। उन्होंने 45 गेंदों में 69 रन बनाए। सिमू दास ने जबरदस्त शॉट खेले और 39 गेंदों में 86 रन बनाकर भारत को निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट पर 245 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।
246 रनों का पीछा करते हुए, आस्ट्रेलियाई टीम के निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर केवल 82 रन ही बना सकी। भारतीय महिलाओं का सामना आज इंग्लैंड से होगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Shikhar Dhawan: What will ‘Gabbar’ be remembered for in world of cricket?

Former Indian men’s cricket team opener, Shikhar Dhawan announced his retirement from international cricket on …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *