Home / Sports / बलिदान दिवस से शुरू होगी चंबल क्रिकेट लीग, बीहड़ के खिलाड़ियों में रोमांच

बलिदान दिवस से शुरू होगी चंबल क्रिकेट लीग, बीहड़ के खिलाड़ियों में रोमांच

  •  23 मार्च से दस्यु सरगना रहे सलीम गुर्जर के गांव में होगा आयोजन

  •  लीग विजेता टीम को 5100 रुपये का नकद पुरस्कार

  •  बीहड़ में खेल को बढ़ावा देने जा रहा चंबल फाउंडेशन

आजादी का अमृत महोत्सव

औरैया, शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस पर चंबल क्रिकेट लीग-2022 का आयोजन किया रहा है। चंबल फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक क्रिकेट टूर्नामेंट के उदघाटन समारोह को लेकर क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के बीच उत्सुकता बनी हुई है। चंबल क्रिकेट लीग का आयोजन 23 मार्च, सुबह 9 बजे से शुरू होने जा रहा है। चंबल क्रिकेट लीग को लेकर इटावा, औरैया, जालौन और भिंड जनपद के खिलाड़ियों में उत्साह है।
चंबल क्रिकेट लीग का आयोजन जनपद के बीहड़ी इलाके के आखिरी गांव हुकुमपुरा के चंबल आश्रम परिसर में आयोजित होगा। ये गांव दस्यु सरगना रहे सलीम गुर्जर उर्फ पहलवान की ग्राम पंचायत का है। इसी के बगल इटावा जनपद का आखिरी गांव चौरेला है। चौरेला कुख्यात दस्यु सरगना जगजीवन परिहार का गांव है। तो वहीं दूसरी तरफ भिंड जनपद की सीमा लगी हुई है।
चंबल क्रिकेट लीग आयोजन समिति के संयोजक शाह आलम राना ने बताया कि टूर्नामेंट का मकसद चंबल इलाके में खेल को बढ़ावा देना है। चंबल क्रिकेट लीग की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। गांव-गांव में पोस्टर लगाये गए हैं और खिलाड़ियों से संपर्क किया गया है। इसके इलावा ऑनलाइन इंट्री जारी है जो कि 18 मार्च तक चलेगी। इंट्री फीस तीन सौ रुपये है। चंबल फाउंडेशन द्वारा खिलाड़ियों को ज़रूरी किट उपलब्ध कराई गई है।

लीग की विजेता टीम को 5100 रुपये का पुरस्कार

चंबल क्रिकेट लीग के व्यस्थापक देवेंद्र सिंह ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। प्रत्येक मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा जाएगा। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 5100 रुपये पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। उप विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 2100 रुपये प्रदान किये जायेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

हॉकी ने जो कुछ भी दिया है, उसके लिए आभारी हूं: भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की गोलकीपर माधुरी किंडो, जिन्हें हाल ही में जूनियर टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *