Home / Odisha / मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड के मुद्दे जागरुक करेंगे : धर्मेन्द्र
SPL-04-PRADHAN मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड के मुद्दे जागरुक करेंगे : धर्मेन्द्र

मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड के मुद्दे जागरुक करेंगे : धर्मेन्द्र

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड जैसे गंभीर मुद्दे पर बात करना देशवासिय़ों जागरुक बनने में प्रेरित करेगी।

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने “मन की बात” में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड जैसे गंभीर मुद्दे पर बात की। आज के समय में जब हम अधिकतर कार्य ऑनलाइन कर रहे हैं, ऐसे में डिजिटल धोखाधड़ी एक बड़ा खतरा बन गई है। ठग अब न केवल सामान्य कॉल के जरिए, बल्कि वीडियो कॉल, सोशल मीडिया और अन्य ऑनलाइन माध्यमों का उपयोग करके जनता की मेहनत की कमाई को लूटने का षड्यंत्र कर रहे हैं।

उन्होने आगे कहा कि ऐसे में आज प्रधानमंत्री जी ने डिजिटल सुरक्षा के लिए रुको, सोचो और एक्शन लो का मंत्र दिया है। यह पहल देशवासियों को सतर्क और जागरूक बनने के लिए प्रेरित करेगी।

उन्होंने कहा कि आइए, हम सभी प्रधानमंत्री जी के इस संदेश को गंभीरता से लें, किसी भी संदिग्ध कॉल या लिंक से बचें। किसी धोखाधड़ी की घटना होने पर तुरंत राष्ट्रीय साइबर हेल्पलाइन 1930 पर संपर्क करें या साइबर क्राइम की वेबसाइट पर रिपोर्ट करें तथा दूसरों को भी डिजिटल सुरक्षा के लिए प्रेरित करें।

Share this news

About admin

Check Also

MODI (10) ओडिशी नृत्य

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात में ओडिशी नृत्य का विशेष उल्लेख

भारतीय कला और संस्कृति की लोकप्रियता पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री ने की ओडिशी नृत्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *