Home / Odisha / रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू को शुक्रवार को 7,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। यह सात हजार रुपये की राशि 14,000 रुपये की कुल मांग की अंतिम किस्त थी।

बताया गया है कि एक सरकारी योजना के तहत खोदे गए कुएं के निर्माण में लगे जॉब कार्ड धारकों को मजदूरी भुगतान की सुविधा के लिए मस्टर रोल तैयार करना पड़ता है। इसके लिए आवश्यक केस रिकॉर्ड प्रदान करने के बदले में एक लाभार्थी से वह रिश्वत ले रहे थे।

सतर्कता अधिकारियों के अनुसार, साहू पहले लाभार्थी से 7,000 रुपये ले चुके थे, लेकिन केस रिकॉर्ड वापस करने और निर्माण कार्य में शामिल जॉब कार्ड धारकों को भुगतान में तेजी लाने के लिए शेष राशि की मांग कर रहे थे। कोई अन्य विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण लाभार्थी ने अपने उत्पीड़न का विवरण देते हुए अपने टोल-फ्री नंबर के माध्यम से ओडिशा सतर्कता को स्थिति की सूचना दी। यह शिकायत गुरुवार को दर्ज की गई थी। इसके बाद सतर्कता अधिकारियों ने योजना बनाकर शुक्रवार को साहू को 7,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। रिश्वत की पूरी रकम साहू के कब्जे से बरामद कर ली गई। गिरफ्तारी के बाद संभावित आय से अधिक संपत्ति के संबंध में साहू से जुड़े तीन स्थानों पर एक साथ तलाशी ली जा रही है। संबलपुर सतर्कता विभाग ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधन) के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल जांच चल रही है और जल्द ही विस्तृत रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

Share this news

About desk

Check Also

माझी ने पूर्व मुख्यमंत्री नीलमणि राउतराय को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री नीलमणि राउतराय को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *