Home / Odisha / ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्वच्छता अभियान की शुरुआत
KORAPUT ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्वच्छता अभियान की शुरुआत

ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्वच्छता अभियान की शुरुआत

कोरापुट। ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) ब्यूरो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संचालित ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’ के तहत आज कोरापुट में एक महत्वपूर्ण स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

इस अभियान का उद्घाटन शैक्षणिक और प्रशासनिक सलाहकार प्रो वीसी झा ने किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कई अधिकारी उपस्थित थे, जिनमें छात्रावासों की मुख्य छात्रावास अधीक्षक एवं समाजशास्त्र विभाग केवप्रमुख डॉ कपिला खेमुंडू; छात्र कल्याण के अधिष्ठाता डॉ रामेंद्र कुमार पाढ़ी, स्वच्छता ही सेवा 2024 के नोडल अधिकारी और एनएसएस समन्वयक डॉ अंजनेयुलु थोटापल्ली और जनसंपर्क अधिकारी डॉ फगुनाथ भोई शामिल थे।

केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो चक्रधर त्रिपाठी ने पहल की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। उद्घाटन के दौरान प्रो झा ने कोरापुट की प्राकृतिक सुंदरता और स्वच्छ पर्यावरण पर जोर दिया और इस क्षेत्र के सुरम्य परिदृश्य की तुलना स्विट्जरलैंड से की।

उन्होंने छात्रों से परिसर को स्वच्छ और हरा-भरा रखने के प्रयासों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया। उद्घाटन के बाद छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने शैक्षणिक ब्लॉक, कैंटीन और छात्रावासों के आसपास की सफाई गतिविधियों में भाग लिया। यह सफाई अभियान 17 सितंबर 2024 को विश्वविद्यालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ के बाद आयोजित किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत माननीय कुलपति प्रो चक्रधर त्रिपाठी द्वारा उद्घाटन किए गए वृक्षारोपण अभियान से हुई थी। अभियान का उद्देश्य स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और कचरा मुक्त भारत के दृष्टिकोण में योगदान देना है, जिसमें 02 अक्टूबर 2024 तक विभिन्न गतिविधियाँ निर्धारित हैं।

इस खबर को भी पढ़ें-सुभद्रा योजना की पहली किश्त से वंचित लाभार्थियों को 8 मार्च तक मिलेगी राशि

Share this news

About admin

Check Also

Pravati Parida-01 सुभद्रा योजना की पहली किश्त से वंचित लाभार्थियों को 8 मार्च तक मिलेगी राशि

सुभद्रा योजना की पहली किश्त से वंचित लाभार्थियों को 8 मार्च तक मिलेगी राशि

डिप्टी सीएम बीजद परिडा ने की घोषणा कहा- योजना के तहत अब तक 25.11 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *