Home / Odisha / एम्स भुवनेश्वर ने नवाचार और सहानुभूति के साथ 12वें वार्षिकोत्सव मनाया

एम्स भुवनेश्वर ने नवाचार और सहानुभूति के साथ 12वें वार्षिकोत्सव मनाया

  • उपमुख्यमंत्री केवी सिंहदेव ने की सेवाओं की तारीफ

  • पिछले वर्ष 10 लाख से अधिक आउट-पेशेंट का हुआ इलाज

  • 17 लाख डायग्नोस्टिक परीक्षण और 25,000 सर्जरी की गईं

  • आभा पंजीकरण में देश में तीसरा स्थान, 7,05,760 टोकन का निर्माण

भुवनेश्वर। एम्स भुवनेश्वर ने आज नवाचार और सहानुभूति के साथ अपना 12वां वार्षिकोत्सव मनाया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केवी सिंहदेव ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और स्वास्थ्य सेवाओं में संस्थान की उत्कृष्टता की सराहना की।

सिंहदेव ने एम्स भुवनेश्वर की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दैनिक मरीजों की संख्या इसकी सफलता का प्रतिबिंब है। उन्होंने राज्य सरकार से संस्थान के विकास के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ अशुतोष बिस्वास ने टीम के प्रयासों की प्रशंसा की और चिकित्सा उत्कृष्टता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने जीवन-रक्षक प्रक्रियाओं और जटिल सर्जरी की उपलब्धियों का उल्लेख किया।

बताया गया है कि संस्थान ने पिछले वर्ष 10 लाख से अधिक आउट-पेशेंट का इलाज किया है और 17 लाख डायग्नोस्टिक परीक्षण तथा 25,000 सर्जरी की हैं। एम्स भुवनेश्वर एमबीबीएस इच्छुक छात्रों के लिए पसंदीदा विकल्प बन गया है और इसके शैक्षणिक प्रदर्शन और अनुसंधान उत्पादन के कारण यह एम्स नई दिल्ली के बाद दूसरा स्थान रखता है।

इस आयोजन में कई कार्यक्रम शामिल थे, जिसमें सफल प्रतिभागियों को मान्यता और पुरस्कार दिए गए। एम्स भुवनेश्वर ने अपनी वार्षिक स्मारिका द इनसाइट का विमोचन भी किया।

कार्यक्रम में प्रमुख सम्मानित व्यक्ति जैसे कि डीन (अकादमिक) डॉ पीआर महापात्र, डीन (अनुसंधान) डॉ सत्यजीत मिश्र और चिकित्सा अधीक्षक डॉ दिलीप कुमार परिडा शामिल हुए। आयोजक समिति की सचिव डॉ श्वेता सिंह और अतिरिक्त सचिव डॉ सोमनाथ पाढ़ी ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित किया।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के करोड़पति मुख्य अभियंता गिरफ्तार

कुल 3.42 करोड़ रुपये की जमा व निवेश तथा साले के घर से 46.45 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *