Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

  • ओडिशा में आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी

  • अगले पांच दिनों के लिए पीली चेतावनी जारी

  • मौसम विभाग ने राज्य सरकार और एजेंसियों को भी अलर्ट किया

भुवनेश्वर। पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह जानकारी आज शुक्रवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देते हुए ओडिशा के कई जिलों में आगामी दिनों में आंधी, बिजली कड़कने और भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

बताया गया है कि शनिवार 21 सितंबर को उत्तर अंडमान सागर और आसपास के क्षेत्रों में ऊपरी वायु चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है, जो उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 23 सितंबर के आसपास उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

इसके प्रभाव में अगले 24 घंटे के दौरान मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगड़ा, गंजाम, गजपति, कंधमाल और कलाहांडी जिलों के कुछ स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

अगले 48 घंटों के दौरान बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, मयूरभंज और केंदुझर जिलों के कुछ स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

तीसरे दिन मालकानगिरि, कोरापुट, अनुगूल, ढेंकानाल, कटक, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, खुर्दा और पुरी जिलों के कुछ स्थानों पर आंधी, बिजली और भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों के लिए भी पीली चेतावनी जारी की गयी है।

पांचवें दिन मालकानगिरि, कोरापुट, बालेश्वर, भद्रक, केंदुझर, मयूरभंज, केंद्रापड़ा, जाजपुर, कटक, जगतसिंहपुर, ढेंकानाल और अनुगूल जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए भी पीली चेतावनी जारी की गयी है। इसके साथ ही राज्य सरकार और संबंधित एजेंसियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। नागरिकों से अपील की गई है कि वे मौसम की भविष्यवाणियों पर ध्यान दें और सुरक्षा के उपाय अपनाएं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *