Home / Odisha / सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

  • उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश

पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों पर गर्व प्रकट किया और कहा कि सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी है। ओडिशा में भाजपा सरकार के सत्ता में 100 दिन पूरे होने पर पुरी में गुरुवार को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने माझी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को रेखांकित किया।

उन्होंने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा कर यह साबित किया है कि वह ओडिशा के लोगों के प्रति समर्पित है और राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। माझी सरकार ने जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोल दिए हैं और रत्न भंडार, जो वर्षों से बंद था, को भी खोला है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी सरकार ने अपना वादा निभाया और सुभद्र योजना को लॉन्च किया, जो महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक प्रमुख कल्याणकारी योजना है।

उन्होंने आगे कहा कि कई वादे पूरे हो चुके हैं, जबकि कुछ निकट भविष्य में पूरे किए जाएंगे, जो सरकार की ओडिशा के विकास के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

पारिडा ने बताया कि सरकार ने जगन्नाथ मंदिर के आपातकालीन आवश्यकताओं के लिए 500 करोड़ रुपये का कोष तैयार किया है। साथ ही ओड़िया भाषा, कला, संस्कृति और राज्य की धरोहर को बढ़ावा देने के लिए 200 करोड़ रुपये के एक अन्य कोष की मंजूरी भी दी है।

सरकार राज्य के हर कोने तक पहुंचेगी

उन्होंने यह भी कहा कि आपके विश्वास और उम्मीदों ने भाजपा को ओडिशा में सत्ता में लाने का अवसर दिया और हमारी सरकार वास्तव में जनता की सरकार है। मोहन चरण माझी ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से ही आम जनता की आवाज बनकर काम किया है। पिछली सरकारों के विपरीत वह सीधे नागरिकों से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सरकार राज्य के हर कोने तक पहुंचेगी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी की समस्याएं सुनी और हल की जाएं।

मिशन शक्ति बंद करने के दावे अफवाह निकले

पारिडा ने यह भी स्पष्ट किया कि मिशन शक्ति, जो बीजेडी सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम था, उसे बंद करने की अफवाहें निराधार हैं। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति आज भी फल-फूल रहा है और इस कार्यक्रम में इसकी बड़ी उपस्थिति इसका प्रमाण है।

गौरतलब है कि मोहन चरण माझी, जो केंदुझर जिले से विधायक हैं और चार बार विधायक रह चुके हैं, ने 12 जून को मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में बीजेडी को हराकर 147 सदस्यीय विधानसभा में 78 सीटें हासिल कीं, जबकि बीजेडी को 51, कांग्रेस को 14, स्वतंत्र उम्मीदवारों को 3, और एक सीट सीपीआई(एम) को मिली।

Share this news

About desk

Check Also

राज्य के सभी जिलों में खुलेगा एक-एक मेडिकल कॉलेज

 स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग ने की घोषणा भुवनेश्वर। स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग ने गुरुवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *