Home / Odisha / भुवनेश्वर में शराब की दुकान पर नकली शराब की हो रही बिक्री

भुवनेश्वर में शराब की दुकान पर नकली शराब की हो रही बिक्री

  • एक्साइज विभाग ने की छापेमारी

  • सरकारी दुकान पर मिली नकली शराब

भुवनेश्वर। गंजाम जिले के चिकिटि में नकली शराब से हुई मौतों की यादें अभी भी लोगों के दिमाग में निकली नहीं कि एक्साइज विभाग के अधिकारियों को चकित कर देने वाली घटना सामने आई है। उन्होंने पाया कि एक लाइसेंस प्राप्त सरकारी दुकान पर नकली शराब बेची जा रही थी।

यह घटना किसी दूर-दराज के इलाके की नहीं, बल्कि स्मार्ट सिटी भुवनेश्वर की है। सोमवार को एक्साइज अधिकारियों ने बरमुंडा क्षेत्र में स्थित सरकारी-लाइसेंस प्राप्त दुकान पर एक आश्चर्यजनक छापेमारी की।

एक वरिष्ठ एक्साइज अधिकारी ने बताया कि हमने पहले कुछ सैंपल एकत्र किए थे और पाया था कि शराब की बोतलों के कैप, होलोग्राम और अन्य फीचर्स अलग थे। आज, हमने उस जगह पर छापेमारी की जहां स्टाफ ठहरा हुआ था। सबसे पहले, हमें कई कैप और एक्साइज स्टिकर मिले। बाद में, दुकान पर छापेमारी के दौरान, हमने विभिन्न बोतलों पर वही कैप और लेबल पाए।

अधिकारी ने आगे बताया कि एक व्यक्ति क्यूआर कोड को स्कैन करके प्रमाणिकता की जांच कर सकता है, जो बोतल का सीरियल नंबर, ब्रांड और मात्रा दिखाएगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या ऐसा करना व्यावहारिक रूप से संभव है, तो अधिकारी ने कहा कि हमने स्टाफ को नियमित अंतराल पर सैंपल एकत्र करने के लिए कहा है। अधिकारी ने आश्वस्त किया कि अन्य दुकानों के सैंपल और स्टॉक को भी एकत्र किया जाएगा और जांचा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम किसी भी दुकान को अनियमितताएं के लिए बाहर नहीं रख रहे हैं। हम दुकानों के स्टॉक की जांच करेंगे। वर्तमान दुकान का सारा स्टॉक जब्त कर लिया गया है और सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। दुकान का लाइसेंसी झारखंड का एक व्यक्ति है। आज, हमने दुकान से करीब 40 लाख रुपये का शराब जब्त किया है। बाद में जब्त की गई बड़ी मात्रा की शराब को एक्साइज अधिकारियों ने जेसीबी मशीन की मदद से नष्ट कर दिया।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *