Home / Odisha / सुभद्रा योजना के लिए बैंक खातों का हुआ सत्यापन

सुभद्रा योजना के लिए बैंक खातों का हुआ सत्यापन

  • ओडिशा सरकार ने लाभार्थियों के खातों में जमा किया 1 रुपये

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने रविवार को सुभद्रा योजना के प्रत्येक आवेदक के बैंक खाते में 1 रुपया स्थानांतरित किया, ताकि इसकी वैधता की पुष्टि की जा सके। ओडिशा की उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 15 सितंबर को या उससे पहले आवेदन करने वाली सभी महिला आवेदकों को 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 5000 रुपये की पहली किस्त मिलेगी। पंजीकरण और फॉर्म भरने की प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी, जब तक कि अंतिम लाभार्थी को सुभद्रा सूची में शामिल नहीं कर लिया जाता।

उन्होंने आगे कहा कि 17 सितंबर के बाद आवेदन करने वाले सभी आवेदकों को भी पैसा मिलेगा। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह योजना तब तक जारी रहेगी, जब तक कि अंतिम लाभार्थी के बैंक खाते में राशि जमा नहीं हो जाती। उन्होंने सभी आवेदकों को चिंता न करने और जल्द से जल्द आवेदन करने की सलाह दी। अब तक करीब 60 लाख महिलाएं आवेदन करने में सफल रही हैं और मुख्यमंत्री मोहन माझी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का लक्ष्य सुभद्रा योजना के तहत कम से कम 1 करोड़ महिलाओं को शामिल करना है।

तैयारियों की निगरानी के लिए गठित समितियों की समन्वय बैठक

महिलाओं के लिए कल्याणकारी सुभद्रा योजना 17 तारीख शुभारंभ की जाएगी। इस अवसर पर भुवनेश्वर के जनता मदन में विशिष्ट अतिथियों, विशिष्ट महिलाओं और जनता के अन्य वर्गों की एक बड़ी सभा आयोजित की जाएगी। चूंकि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भुवनेश्वर आएंगे, इसलिए राज्य प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है। इस शुभारंभ कार्यक्रम के पर्यवेक्षण एवं प्रबंधन के संदर्भ में प्रशासनिक स्तर पर गठित प्रदेश कार्यसमिति से जुड़ी विभिन्न समितियों की समन्वय बैठक लोक सेवा भवन के सभाकक्ष में राज्य के मुख्य सचिव तथा कार्यकारी कमेटी के अध्यक्ष मनोज आहुजा की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में विकास आयुक्त एवं अतिरिक्त मुख्य प्रशासनिक सचिव अनु गर्ग, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य प्रशासनिक सचिव सत्यब्रत साहू, कार्यकारी समिति के सदस्य, विभिन्न समितियों के मुख्य प्रशासक, विभिन्न विभागों के सचिव, बीएमसी कमिश्नर, बीडीए उपाध्यक्ष उपस्थित थे।

कार्य प्रगति की जानकारी दी गयी

विभिन्न समितियों में आयोजन स्थल प्रबंधन समिति, अतिथि स्वागत समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, नगर सौंदर्यीकरण समिति, जनसंपर्क समिति, महिलाओं की भागीदारी के लिए गठित महिला सशक्तिकरण समिति, समस्त गतिविधियों के समन्वय हेतु गठित समन्वय समिति आदि ने अपने कार्य प्रगति की जानकारी दी और बैठक में मुख्य शासन सचिव ने बैठक में सभी समितियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया और आवश्यक सलाह दी।

Share this news

About desk

Check Also

100 दिन पूरे होने पर मोहन माझी विपक्ष पर जमकर बरसे

कहा- लोगों की सरकार को किसी की प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं नवीन पटनायक सरकार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *