Home / Odisha / ओडिशा में फिर से बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

ओडिशा में फिर से बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • 13-15 सितंबर के बीच बालेश्वर, मयूरभंज और सुंदरगढ़ सहित कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान

भुवनेश्वर। ओडिशा में हाल ही में डीप डिप्रेशन के कारण भारी बारिश के बाद अब एक और निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने बुधवार को बताया कि पश्चिम बंगाल क्षेत्र में गुरुवार को चक्रवाती परिसंचरण बनने की उम्मीद है, जो 13 सितंबर तक निम्न दबाव का क्षेत्र में तब्दील हो सकता है।

यह प्रणाली अगले 24 से 48 घंटों के भीतर और तेज होकर डिप्रेशन में बदल सकती है। इसके प्रभाव से ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है, जिनमें बालेश्वर, मयूरभंज और सुंदरगढ़ शामिल हैं। इसके अलावा भद्रक, ढेंकानाल, केंद्रापड़ा, जाजपुर, देवगढ़ और झारसुगुड़ा जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है।

इस बीच, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उसके आसपास के क्षेत्र में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, यह क्षेत्र अगले 12 घंटों के भीतर डिप्रेशन में बदल सकता है। आईएमडी वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने म्यांमार क्षेत्र में एक और परिसंचरण के बारे में भी ट्वीट किया है।

इधर, ओडिशा में बारिश की तीव्रता में कमी आई है, लेकिन नया सिस्टम जल्द ही प्रभावी हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 12 सितंबर को मयूरभंज और केंदुझर जिलों में भारी बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है। बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कटक, केंद्रापड़ा और जगतसिंहपुर में भी गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

13 सितंबर को मयूरभंज, केंदुझर और सुंदरगढ़ में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। इसके साथ ही बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कटक, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम और गजपति जिलों में भी गरज और बिजली के साथ बारिश हो सकती है। 14 सितंबर को भी मयूरभंज, क्योंझर और सुंदरगढ़ जिलों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *