Home / Odisha / आधार सुधार न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया एनएच-57 पर चक्का जाम

आधार सुधार न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया एनएच-57 पर चक्का जाम

  • भोगराई में सुभद्रा योजना के कारण आधार सुधार की समस्या

  • पुलिस हस्तक्षेप के बाद स्थिति सामान्य

बालेश्वर। भोगराई के ग्रामीणों ने गुरुवार को आधार कार्ड में सुधार न होने से नाराज होकर राष्ट्रीय राजमार्ग-57 पर चक्का जाम कर दिया। स्थानीय डाकघर और सेवा केंद्रों में अधिकारियों की उदासीनता से परेशान होकर ग्रामीणों ने यह विरोध प्रदर्शन कियाजिससे सड़क पर भारी अवरोध उत्पन्न हुआ।

ओडिशा सरकार की प्रमुख योजना सुभद्रा योजना के तहत आधार कार्ड में सुधार के लिए सैकड़ों महिलाओं को आधार सेवा केंद्रों और कॉमन सर्विस सेंटर्स में जाना पड़ रहा है। अंतिम समय में पंजीकरण के लिए होड़ मचने से केंद्रों में अराजकता की स्थिति बन गई है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उन्हें पिछले चार दिनों से अधिकारियों द्वारा इधर-उधर दौड़ाया जा रहा है।

निराश ग्रामीणों की शिकायत

एक महिला ने आरोप लगाया कि पिछले चार दिनों से हमें यहां-वहां दौड़ाया जा रहा है। हर बार जब हम आते हैंतो वे हमें अगले दिन आने के लिए कहते हैंलेकिन कोई आधार सुधार नहीं हो रहा। हम हर दिन अपने बच्चों को घर पर छोड़कर यहां आते हैं और ऑटो किराए पर खर्च करते हैं। इसलिए हम इन अत्याचारों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि वे केवल 50 लोगों के आधार सुधार कर रहे हैं। फिर वे इसे एक ही जगह क्यों कर रहे हैंउन्हें हमारे पंचायतों में सुधार करना चाहिए ताकि लोग अपने पंचायतों में जाकर सुधार करा सकें। गरीबों की कोई परवाह नहीं करता।

पुलिस हस्तक्षेप के बाद स्थिति सामान्य

स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कियाजिसके बाद ग्रामीणों ने अपना विरोध समाप्त कर दिया। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि सुभद्र योजना के लिए आवेदन की कोई तय समय सीमा नहीं हैजिसके बाद प्रदर्शन समाप्त किया गया।

इस बीचओडिशा की उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने स्पष्ट किया है कि पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने की कोई निश्चित समय सीमा नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं हैसभी पात्र लाभार्थियों को वित्तीय सहायता दी जाएगी। जो लोग 17 सितंबर के बाद भी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करेंगेउन्हें भी वित्तीय सहायता मिलेगी। अंतिम पात्र लाभार्थी के शामिल होने तक फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *