Home / Odisha / कटक से आबकारी आयुक्त कार्यालय के स्थानांतरण का होगा विरोध – सोफिया फिरदौस

कटक से आबकारी आयुक्त कार्यालय के स्थानांतरण का होगा विरोध – सोफिया फिरदौस

  • वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की

  • उचित व्यवस्था के बिना जमीन पर बिखरी पड़ी थीं कई महत्वपूर्ण फाइलें

कटक। बारबाटी-कटक विधायक सोफिया फिरदौस ने सोमवार को घोषणा की कि कटक से मौजूदा आबकारी आयुक्त के कार्यालय को भुवनेश्वर में स्थानांतरित करने के किसी भी प्रयास का कड़ा विरोध किया जाएगा।

सोमवार को विधायक ने अचानक आबकारी आयुक्त कार्यालय का दौरा किया, जो सीडीए कृषक बाजार क्षेत्र में स्थित है, और कार्यालय समय के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इस पर भी असंतोष जताया कि कार्यालय के अंदर कई महत्वपूर्ण फाइलें उचित व्यवस्था के बिना जमीन पर बिखरी पड़ी थीं।

सोफिया फिरदौस ने चेतावनी दी कि अगर ओडिशा सरकार आबकारी आयुक्त का कार्यालय कटक से स्थानांतरित करने का कोई कदम उठाती है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

फिरदौस ने कहा कि यह इमारत केवल 3 साल पुरानी है, लेकिन इसका सही तरीके से रखरखाव नहीं किया जा रहा है। हाल ही में संयुक्त आयुक्त को गिरफ्तार किया गया था। हम चाहते हैं कि यह कार्यालय कटक में ही रहे। हमने आबकारी आयुक्त से बातचीत की है और इस मामले को संबंधित मंत्री के ध्यान में लाया है। मुझे स्थानांतरण के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम चाहते हैं कि कार्यालय कटक से पूरी तरह से कार्य करे।

कटक आने से हिचकिचाते हैं अधिकारी – सुभाष

कटक के मेयर सुभाष सिंह ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से हमने हाई कोर्ट और अन्य संस्थानों को बचाने के लिए कई आंदोलन किए हैं। हमने पहले भी कटक से कार्यालयों के स्थानांतरण का विरोध किया था। सभी मुख्यालय कटक में हैं। ट्विन सिटी बनने के बाद कुछ अधिकारी कटक आने से हिचकिचाते हैं। ऐसे अधिकारियों की पहचान की जानी चाहिए। हम कटक से किसी भी कार्यालय के स्थानांतरण का विरोध करेंगे।

स्थानांतरित करने का प्रस्ताव नहीं

इस बीच, आबकारी आयुक्त नरसिंह भोल ने स्पष्ट किया कि कटक से कार्यालय को स्थानांतरित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा कि कटक से आबकारी आयुक्त का कार्यालय स्थानांतरित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। भुवनेश्वर में एक कैंप कार्यालय है। पहले आबकारी विभाग राजस्व विभाग के अधीन था और इसलिए आयुक्त का कार्यालय राजस्व बोर्ड की इमारत से संचालित हो रहा था। कटक में जगह की कमी के कारण, लैब और गोदाम को भुवनेश्वर स्थानांतरित किया गया था।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *