Home / Odisha / ओडिशा में होम गार्ड की भर्ती पर लगी प्रतिबंध हटा

ओडिशा में होम गार्ड की भर्ती पर लगी प्रतिबंध हटा

  • ड्यूटी के दौरान मारे गए होम गार्ड्स के परिवारों के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

  • मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुलिस की क्षमताओं को मजबूत करने के लिए की कई घोषणाएं

  •  पांच क्षेत्रीय आपदा हब स्थापित किए जाएंगे

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने विधानसभा में एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए होम गार्ड की भर्ती पर लगी प्रतिबंध को हटा दिया है, जो फरवरी 2020 से लागू था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2,298 रिक्त होम गार्ड पदों को शीघ्र भरा जाएगा। यह घोषणा होम विभाग के बजट पर बहस के दौरान की गई। इसके अलावा, उन्होंने ड्यूटी के दौरान मारे गए होम गार्ड्स के परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ओडिशा पुलिस की क्षमता को बढ़ाने के लिए कई अन्य महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं, जिनमें 9,000 मोटरसाइकिलें, 1,000 ट्रैफिक पुलिस पद, और 4,000 ओडिशा इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स पदों की स्वीकृति शामिल है।

इसके अतिरिक्त, 10 ओड्राफ टीमों की स्वीकृति, 2,922 पुलिस पदों की भर्ती और पुरी में 1,083 विशेष सुरक्षा बटालियन पदों की भर्ती की अनुमति भी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (112) के लिए 117 करोड़ रुपये का बजट भी प्रदान किया और फायर सर्विस विभाग की क्षमता बढ़ाने के लिए 740 करोड़ रुपये की स्वीकृति की जानकारी दी।

इसके अलावा, पांच क्षेत्रीय आपदा हब स्थापित किए जाएंगे और 10 खोज और बचाव कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाएगा, जो आपदाओं से निपटने में मदद करेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में समुद्री अवसंरचना विकास व समुद्री संस्थान स्थापित करने का आग्रह

वाणिज्य एवं परिवहन तथा इस्पात एवं खान मंत्री विभूति भूषण जेना ने केंद्र से मांगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *