Home / Odisha / ओडिशा में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश

ओडिशा में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश

  • राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की चिंता के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस को दिए सख्त आदेश

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चारण माझी ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (DGP) को आदेश दिए कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएं।

यह निर्देश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के मामलों को लेकर जताई गई गंभीर चिंता के बाद आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा और सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है और हमें महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में न्याय सुनिश्चित करना चाहिए, जैसा कि भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया कि वे मामलों को जल्दी दर्ज करें और सही तरीके से जांच करें ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके। यदि आवश्यक हो, तो पुलिस अधिकारियों को इस संदर्भ में उचित प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाए।

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को ओडिशा में महिलाओं की सुरक्षा और सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर पुलिस अधिकारियों का राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि राज्य सरकार ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा के प्रति शून्य सहिष्णुता का दृष्टिकोण अपनाया है और अगर कोई पुलिस अधिकारी पीड़ितों को न्याय देने में लापरवाही करता है, तो उसके खिलाफ उदाहरणात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा के दृष्टिहीन युवक ने अदम्य इच्छा शक्ति से रचा इतिहास

पहले दृष्टिहीन पैरासेलोर और पर्वतारोही बने बपिना नायक नयागढ़। ओडिशा के नयागढ़ जिले के सुदूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *