Home / Odisha / स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या का मामला गरमाया

स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या का मामला गरमाया

  • सीबीआई जांच की मांग को लेकर सनातनी संगठनों ने भुवनेश्वर में किया प्रदर्शन

  • प्रदर्शनकारियों ने झंडे थामे महात्मा गांधी रोड से ओडिशा विधानसभा की ओर मार्च किया

भुवनेश्वर। स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए विभिन्न सनातनी संगठनों के सदस्यों ने भुवनेश्वर में जोरदार प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने झंडे थामे महात्मा गांधी रोड से ओडिशा विधानसभा की ओर मार्च किया।

प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम पुलिस से मांग करते हैं कि वे बैरिकेड्स हटाएं; हम चौथे बैरिकेड तक मार्च करेंगे और मुख्यमंत्री के घर के सामने प्रदर्शन करेंगे, अन्यथा मैं अपनी जान दे दूंगा और आप सभी इसके गवाह होंगे। नई सरकार को सत्ता संभाले 70 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक सीबीआई जांच का आदेश क्यों नहीं दिया गया? हम लिखित में इस बात की पुष्टि चाहते हैं कि सीबीआई जांच की जाएगी।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि ओडिशा एक शांतिप्रिय राज्य है और स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती एक संत थे। वे उपेक्षित, अनदेखी और शोषित आदिवासियों के कल्याण के लिए काम कर रहे थे, लेकिन एक निश्चित समुदाय के लोग उनसे ईर्ष्या करते थे और उन्होंने उनके लिए कई बाधाएं खड़ी कीं, अंततः उनकी हत्या कर दी। आज तक हमें न्याय नहीं मिला है और असली अपराधियों को सजा नहीं मिली है। यहां तक कि पिछली बीजद सरकार ने भी इस मामले में न्याय नहीं किया। इसलिए हम वर्तमान भाजपा सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और सीबीआई जांच के आदेश की मांग कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में संबंधित सरकारी अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

Share this news

About desk

Check Also

पांच शास्त्रीय भाषाओं के विद्वानों से मिले शिक्षा मंत्री

पाली, प्राकृत, मराठी, बंगाली और असमिया को मिला है शास्त्रीय भाषा का दर्जा भुवनेश्वर। केंद्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *