Home / Odisha / ओडिशा की सबसे बड़ी बस्ती में भूमिगत चल रही थीं तीन अवैध लक्जरी शराब इकाइयां

ओडिशा की सबसे बड़ी बस्ती में भूमिगत चल रही थीं तीन अवैध लक्जरी शराब इकाइयां

  • राजधानी भुवनेश्वर स्थित सालिया साही में हुए इस खुलासे ने प्रशासन की नींद उड़ाई

  • बेडरूम में कपड़े रखने के आलन के पीछे था प्रवेशद्वार

  • अवैध शराब इकाइयों पर बुलडोजर चला, बड़ी मात्रा में देशी शराब जब्त

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर स्थित ओडिशा की सबसे बड़ी बस्ती सालिया साही इलाके में तीन अवैध ल्कजरी शराब इकाइयां चल रही थीं। इस खुलासे ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा छापेमारी के बाद तीन अवैध शराब इकाइयों को ध्वस्त कर दिया गया। इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में देशी शराब और अन्य विनिर्माण उपकरण जब्त किए गए।

भुवनेश्वर में सलिया साही ओडिशा की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती है, जो 256 एकड़ में फैली हुई है और इसकी आबादी 100,000 से अधिक है।

सूत्रों से मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और छापेमारी की।

सालिया साही में छापेमारी के दौरान एक कमरे के अंदर एक गुप्त भूमिगत कक्ष पाया गया, जिसमें अवैध देशी शराब का व्यापार चल रहा था।

बताया जाता है कि इन फैक्ट्रियों में जाने के लिए रास्ता एक घर में एक बेडरूम में था। इस दरवाजे के समक्ष एक आलन रखा हुआ था, जिसपर काफी संख्या में कपड़े रखे हुए थे, ताकि किसी को शक न हो सके।

हालांकि छापेमारी के दौरान टीम के सदस्यों ने जैसे आलन को हटाया, तो वहां प्रवेश द्वार पाया और जब अंदर दस्तक दिये तो आश्चर्यचकित रह गये। अंदर जाने के बाद शराब निर्माण की तीन फैक्ट्रियां पायीं गयीं।

सभी लक्जरी सुविधाएं मौजूद

बताया गया है कि इस गुप्त फैक्ट्री में वाई-फाई सहित सभी प्रकार की लक्जरी सुविधाएं मौजूद थीं। जरूरत के हिसाब यहां हर वस्तुएं रखी गयी थीं। एक बस्ती में एक घर के अंदर भूमिगत इतनी फैक्ट्रियां संचालित होने को लेकर किसी भी को भी खबर नहीं थी।

जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सख्त कार्रवाई

डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर हमने भुवनेश्वर के सालिया साही इलाके में छापेमारी की और अवैध शराब इकाइयों को ध्वस्त कर दिया। हमने पाया कि गुप्त कक्ष के अंदर अवैध देशी शराब का कारोबार चल रहा था। अवैध शराब व्यापार के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस नीति है और हम सख्त कार्रवाई कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि कुछ अन्य फरार हैं। हमने सभी की पहचान कर ली है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

गौरतलब है कि गंजाम में देशी शराब से हुई मौत के बाद नई भाजपा सरकार राज्यभर में अवैध शराब इकाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

Share this news

About desk

Check Also

पांच शास्त्रीय भाषाओं के विद्वानों से मिले शिक्षा मंत्री

पाली, प्राकृत, मराठी, बंगाली और असमिया को मिला है शास्त्रीय भाषा का दर्जा भुवनेश्वर। केंद्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *