Home / Odisha / ओडिशा में फिर बिजली का कहर, छह की मौत, 5 अन्य घायल

ओडिशा में फिर बिजली का कहर, छह की मौत, 5 अन्य घायल

  • भद्रक जिले में तीन, केंद्रापड़ा, ढेंकानाल और बालेश्वर जिले में एक-एक व्यक्ति की जान गयी

भुवनेश्वर। भारी बारिश के दौरान ओडिशा में अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। साथ ही 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बिजली गिरने से भद्रक जिले में तीन, केंद्रापड़ा, ढेंकानाल और बालेश्वर जिले में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई है। इसी तरह भद्रक में 2 और संबलपुर में 3 किसान बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए।

भद्रक जिले में जान गंवाने वाले व्यक्तियों की पहचान गौर दास और राकेश तियाड़ी के रुप में हुई है। खेत पर काम करते समय दोनों बिजली की चपेट में आ गए। गौर का घर भद्रक जिले के अगरपड़ा थाने के भगाराम गांव में है और राकेश का घर बालेश्वर जिले के खैरा थाने के पदुना गांव में है।

बिजली गिरने के बाद दोनों को गंभीर हालत में अगरपड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इसी तरह गोपीनाथपुर इलाके के रमाकांत साहू और हरिपुर इलाके की चंचला महला भी वज्रपात से गंभीर रूप से घायल हो गये। अब दोनों का इलाज अगरपड़ा ग्रुप हेल्थ सेंटर में चल रहा है। बंत ब्लॉक के चारी गांव में खेत पर काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही बालेश्वर जिले के नीलगिरि इलाके में बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। नीलगिरि थाना अंतर्गत ओल्डुंग इलाके में गरडिही इलाके से कुछ मजदूर आकर खेत में काम कर रहे थे। दोपहर के समय अचानक बारिश हुई और बिजली गिरी। तभी एक मजदूर खेत में ही गिर गया। बाद में उसे उसके सहयोगियों ने 108 एम्बुलेंस से नीलगिरि अस्पताल ले गये। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक गरडीही इलाके का भीम माझी था। हालांकि, खेत में उसके साथ काम करने वाले अन्य कर्मचारी सुरक्षित हैं।

ढेंकानाल जिले के कामाख्यानगर थाना क्षेत्र के कदुआ गांव में बिजली गिरने से से एक किसान की मौत हो गयी। मृतक किसान कदुआ गांव के भीमसेन परिडा थे। भीमसेन उस समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जब वह गांव के पास खेत में काम करने गया था। देर तक घर न आने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की। उन्होंने उसे खेत में पड़ा हुआ पाया। उसे तुरंत मेडिकल सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

उसी तरह केंद्रापड़ा में भी आकाशीय बिजली ने एक किसान की जान ले ली। सदर थाना क्षेत्र के अयबा गांव के किसान बलराम नायक की मौत वज्रपात से हो गयी। मृतक बलराम की उम्र 55 साल थी। आज शाम करीब साढ़े चार बजे बलराम अपनी जमीन में धान की रोपाई कर रहा था। इसी समय भारी बारिश और गरज के साथ बारिश हो रही थी। बलराम अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

अन्य एक घटना में संबलपुर जिले के तबला गांव में बिजली गिरने से तीन लोग घायल हो गये। पहले उन्हें संबलपुर जिला सदर अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को संबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *