Home / Odisha / ओडिशा में 2025 की सीएचएसई प्लस-2 बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से संभावित

ओडिशा में 2025 की सीएचएसई प्लस-2 बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से संभावित

  • काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने तारीखों की अग्रिम घोषणा की

भुवनेश्वर। काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (सीएचएसई) द्वारा आयोजित वार्षिक प्लस-2 बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी, 2025 से शुरू होने की संभावना है। सीएचएसई ने 2025 की परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी है ताकि छात्रों, स्कूलों और कॉलेजों को समय पर पाठ्यक्रम पूरा करने में मदद मिल सके।

सीएचएसई के अनुसार, प्लस-2 की परीक्षाओं की संभावित तिथियां 15 फरवरी, 2025 से निर्धारित की गई हैं। वहीं, व्यावहारिक परीक्षाएं 26 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच आयोजित की जाएंगी। हालांकि, यदि कोई सुझाव या आपत्ति आती है तो तारीखों में संशोधन किया जा सकता है।

सीएचएसई बोर्ड अधिकारियों ने कहा कि अग्रिम घोषणा से न केवल छात्रों को समय पर पाठ्यक्रम पूरा करने में मदद मिलेगी, बल्कि उन्हें तनाव से भी मुक्ति मिलेगी और वे अपने अध्ययन के लिए बेहतर योजना बना सकेंगे।

यदि परीक्षा की तिथियों में कोई संशोधन होता है तो इसे छात्रों को उनके स्कूलों और कॉलेजों के माध्यम से सूचित किया जाएगा और बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को, सीएचएसई ने 2025 की प्लस-2 परीक्षा में प्रश्न पैटर्न और अंकन में बदलाव की घोषणा की थी। यह कदम एक समान प्रश्न पैटर्न और अंकों के वितरण के साथ परीक्षा को संचालित करने के उद्देश्य से उठाया गया है। सीएचएसई के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, नया प्रश्न पैटर्न 2023 में पंजीकृत कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यावसायिक धाराओं के नियमित छात्रों पर लागू होगा जो 2025 की वार्षिक हायर सेकेंडरी परीक्षाओं में शामिल होंगे।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *