Home / Odisha / पश्चिम बंगाल सरकार और व्यापारियों के बीच गतिरोध खत्म

पश्चिम बंगाल सरकार और व्यापारियों के बीच गतिरोध खत्म

  • आलू से भरे ट्रक पहुंचे ओडिशा

भुवनेश्वर। पश्चिम बंगाल सरकार और व्यापारियों के बीच लंबे समय से चल रहे गतिरोध के बाद बुधवार को आलू से लदे ट्रक आखिरकार ओडिशा में प्रवेश कर गए। यह कदम राज्य में आलू की कमी को कम करने में मदद करेगा, जो कि ओडिशा सरकार द्वारा अन्य राज्यों से आयात के प्रयासों के बावजूद गंभीर बनी हुई थी।

खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को अगले सात दिनों के लिए कुछ शर्तों के साथ अंतर्राज्यीय आलू व्यापार की अनुमति देने का निर्णय लिया। यह निर्णय पश्चिम बंगाल सरकार और व्यापारियों के बीच सफल वार्ताओं के बाद लिया गया, जो आपूर्ति संबंधी मुद्दों को हल करने के उद्देश्य से की गई थीं।

आलू से लदे ट्रकों ने ओडिशा में प्रवेश विभिन्न प्रवेश बिंदुओं जैसे कि मयूरभंज जिले के जमशोला और चकसुलियापड़ा गेट्स के साथ-साथ बालेश्वर जिले के लक्ष्मणनाथ गेट से किया।

पश्चिम बंगाल के व्यापारियों ने आलू को 25 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचने पर सहमति व्यक्त की है। पश्चिम बंगाल से आलू की खरीद 2,200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से की गई है। इसके विपरीत, मयूरभंज सप्लाई इंस्पेक्टर के अनुसार, बारिपदा के खुले बाजार में आलू की दर 2,000 रुपये से 2,400 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

हार के बाद बौखलाए नवीन पटनायक ने बदली रणनीति

ममता बनर्जी की तरह अपनाया आक्रामक रूख हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *