Home / Odisha / हर्सोल्लास के साथ मना रक्षा बंधन का त्योहार

हर्सोल्लास के साथ मना रक्षा बंधन का त्योहार

  • मोहन भाई के हाथों पर बहनों ने बांधी राखी

  • दीप जलाए, रक्षा सूत्र बांधा, मिठाई खिलाई, मुख्यमंत्री से उपहार और आशीर्वाद लिया, खुशी-खुशी लौटे

भुवनेश्वर। देशभर के साथ-साथ आज ओडिशा में भी रक्षा बंधन का त्योहार हर्सोल्लास के साथ मनाया गया है। हर घर, विद्यालय और राज्य अतिथि गृह में रक्षा बंधन को लेकर उत्साह देखने को मिला।

आज पवित्र बंधन उत्सव के अवसर पर राज्य अतिथि गृह में एक समारोह का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में स्कूल, कॉलेज और विभिन्न संस्थानों की बच्चियों ने आकर मुख्यमंत्री के हाथ पर राखी बांधी। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी आज उनके लिए ‘मोहन भाई’ थे। लड़कियों, महिलाओं और छोटे-छोटे बच्चों ने आकर मुख्यमंत्री को मिठाइयां खिलाईं। मुख्यमंत्री ने सभी को आशीर्वाद दिया और उपहार दिये।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि आज पवित्र बंधन का उत्सव है। आज ओडिशा में गह्मा पूर्णमी का त्योहार भी है।

इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की सभी बहनों के लिए सुख, शांति और समृद्धि की कामना की और सभी को सुरक्षित रखने का वादा किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बहनों के लिए सुभद्रा योजना लागू करने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करते हैं कि बदलाव के इस समय में सभी का कल्याण हो।

करीब 40 संगठनों की 500 से अधिक युवतियों और महिलाओं ने मुख्यमंत्री के हाथों पर रक्षा सूत्र बांधा।

सबसे पहले आईं मुख्यमंत्री की अपनी बहन रासमणि माझी। उन्होंने मुख्यमंत्री को मिठाई खिलायी। बाद में उपमुख्यमंत्री प्रभाति परिडा और भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्णिमा केरकेटा ने मुख्यमंत्री की अगवानी की। विद्यालय एवं जनशिक्षा मंत्री नित्यानंद गोंड, विधायक बाबू सिंह एवं अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

इस अवसर पर उत्साहित रासमणि ने कहा कि मैं अपने भाई (मुख्यमंत्री माझी) को घर पर अकेले राखी बांधती थी, लेकिन अभी मैं सैकड़ों बहनों से घिरी हुई हूं, जो उन्हें राखी बांधने आई हैं। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं। वह भले ही ओडिशा के मुख्यमंत्री हों, लेकिन वह मेरे भाई हैं। मुझे उनसे कोई उपहार नहीं चाहिए।

बाद में स्कूली छात्राओं ने रक्षा बंधन समारोह के तहत ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को राखी बांधी। इससे पहले माझी ने भी इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं साझा कीं, जिसमें प्रेम, भक्ति और सुरक्षा के प्रतीक के रूप में त्योहार के महत्व पर प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री माझी ने रक्षाबंधन के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी। माझी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि पवित्र राखी पूर्णिमा (रक्षा बंधन) और भगवान बलभद्र के पावन जन्मदिन पर सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि प्रेम, भक्ति और सुरक्षा का प्रतीक पवित्र रक्षा सूत्र (राखी) सभी के जीवन को बेहतर बनाए और भाई-बहन के पवित्र बंधन को मजबूत करे।

Share this news

About desk

Check Also

आम ओडिशा नवीन ओडिशा योजना का बदलेगा नाम

विकसित गांव, विकसित ओडिशा  करने का लिया गया निर्णय शीघ्र आयेगा आधिकारिक दिशा निर्देश : मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *