Home / Odisha / आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त निकले करोड़पति 

आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त निकले करोड़पति 

  • मिश्र के नाम पर 2 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक जमा राशि

  • 52 से अधिक भूखंडों का भी पता चला

  • 10 स्थानों पर विजिलेंस के अधिकारियों ने एक साथ की छापेमारी

भुवनेश्वर। विजिलेंस के अधिकारियों ने सोमवार को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में भुवनेश्वर के आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त राम चंद्र मिश्र से जुड़े 10 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की।

सूत्रों के अनुसार, भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की कई टीमों ने मिश्र और उनके रिश्तेदारों की भुवनेश्वर, सोनपुर, बरगढ़ और बलांगीर सहित कम से कम 10 स्थानों पर स्थित संपत्तियों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि 10 डीएसपी, छह इंस्पेक्टर, 15 इंस्पेक्टर और अन्य सहायक कर्मचारियों वाली विजिलेंस टीम ने विशेष न्यायाधीश, विजिलेंस, भुवनेश्वर द्वारा जारी सर्च वारंट के आधार पर तलाशी ली।

जानकारी के अनुसार, तलाशी के दौरान विजिलेंस टीमों को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह किराए के मकान में रहता है और दोपहिया वाहन चलाता है, लेकिन संपति करोड़ों की है। उसके पास भुवनेश्वर में चंद्रमा अपार्टमेंट में लाखों रुपये का फ्लैट, बलांगीर में एक चावल मिल और बरगढ़ में एक फार्महाउस भी है।

विजिलेंस एसपी श्रवण विवेक ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 स्थानों पर एक साथ विजिलेंस की तलाशी ली जा रही है। टीम में 10 डीएसपी, 15 इंस्पेक्टर और कई अन्य तकनीकी अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने गोपनीय कारणों का हवाला देते हुए आगे की जानकारी देने से इनकार कर दिया।

हालांकि सतर्कता विभाग की विज्ञप्ति में बताया गया है कि पता लगाई गई संपत्तियों में बलांगीर के ठिकादरपड़ा में दो तिमंजिली और एक मंजिली इमारतें, संबलपुर के बुर्ला में एक दो मंजिली इमारत, चन्द्रमा कॉम्प्लेक्स, खारवेलनगर, भुवनेश्वर में 2बीएचके फ्लैट, बरगढ़ में बद्रीप्रसाद अपार्टमेंट में 2बीएचके फ्लैट, सोनपुर में एक मंजिली इमारत, तरभा, सोनपुर में एक बंद चावल मिल, सोनपुर में एक फार्म हाउस, संबलपुर, बलांगीर और सोनपुर में 52 प्लॉट, 230.39 ग्राम सोना शामिल है।

इमारतों, फ्लैटों और प्लॉटों की माप और मूल्यांकन सतर्कता तकनीकी विंग द्वारा किया जा रहा है। बैंक, डाक, बीमा और अन्य जमाओं का भी पता लगाया जा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *