Home / Odisha / 31 जुलाई तक ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

31 जुलाई तक ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

  •  बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के इलाकों में एक अच्छी तरह से चिन्हित निम्न दबाव का क्षेत्र बना

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के इलाकों में एक अच्छी तरह से चिन्हित निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिससे ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान लगाया है।

आज के लिए आईएमडी के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, बलांगीर, नुआपड़ा, सोनपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, संबलपुर, केंदुझर, अनुगूल, देवगढ़, बौध और कालाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना जतायी थी।

28 जुलाई के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, बरगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, नुआपड़ा और नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।

29 जुलाई को केंदुझर, मयूरभंज और बालेश्वर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।

ओडिशा के पांच जिलों में 30 जुलाई के लिए भारी वर्षा के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।

31 जुलाई के लिए आईएमडी ने मयूरभंज, केंदुझर, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, सुंदरगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, कटक, केंद्रापड़ा, देवगढ़, मालकानगिरि, कोरापुट और रायगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना जताई है।

ओडिशा के विभिन्न जिलों में भारी वर्षा दर्ज की गई, जिसमें सबसे अधिक 14 सेमी वर्षा नंदपुर (कोरापुट) में हुई, इसके बाद जयपुर (कोरापुट) में 13 सेमी और लामातापुट (कोरापुट), मुरुदा, (मयूरभंज), भोगराई (बालेश्वर), बणईगढ़ (सुंदरगढ़) और रामपुर (कलाहांडी) में 11 सेमी वर्षा हुई।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *