Home / Odisha / पारादीप में डायरिया से दो की मौत, कई पीड़ित

पारादीप में डायरिया से दो की मौत, कई पीड़ित

  • दोनों मृतक एक ही परिवार के सदस्य

पारादीप। जगतसिंहपुर जिले के पारादीप-कुजंग इलाके में डारिया से एक परिवार के कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। बीमारी के प्रकोप के बाद 10 लोग बीमार भी पड़ गए हैं।

जानकारी के अनुसार, परिवार के एक सदस्य की मौत के 13 दिन बाद, रविवार को जिले के पारादीपगढ़ गांव में उसके भतीजे की डायरिया से पीड़ित होने के बाद मौत हो गई। प्रभावित लोगों का इलाज आठरबांकी, कुजंग और जगतसिंहपुर के अस्पतालों में चल रहा है। स्थानीय निवासियों के आरोप के अनुसार, खराब जल निकासी और दूषित पेयजल की वजह से उनके इलाके में डायरिया फैल रहा है। मृतक के एक रिश्तेदार राजेश परिडा ने आरोप लगाया कि डायरिया से पीड़ित होने के बाद मेरे परिवार के दो लोगों की मौत हो गई। खराब जल निकासी और पेयजल सुविधाओं की वजह से हमारे गांव के कई लोग संक्रामक बीमारी से संक्रमित हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा पूरा परिवार डायरिया से पीड़ित है और उनमें से दो की मौत हो चुकी है। हम लगातार डर में हैं। मृतक की एक अन्य रिश्तेदार मालती राउत ने कहा कि कोई भी हमारी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। पूरे इलाके के लोग दहशत में हैं, क्योंकि डायरिया धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है।

इलाके के निवासी एसके बसीर ने कहा कि दो लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य लोग इस जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं। प्रशासन ने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अभी तक कुछ नहीं किया है। हालांकि, कुजंग अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी प्रसन्न पंडा ने इस घटनाक्रम के बारे में अपनी अनभिज्ञता जाहिर की। पंडा ने कहा कि डायरिया से संक्रमित होने के बाद लोग इलाज करवा रहे हैं और ठीक हो रहे हैं। हालांकि, बीमारी के कारण अभी तक किसी की मौत का मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *