Home / Odisha / नहीं बदलेगा बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम

नहीं बदलेगा बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम

  • मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने खबरों का किया खंडन

  • कहा-मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने रविवार को स्पष्ट किया कि बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम बदलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पत्रकारों से बात करते हुए सीएम मोहन माझी ने कहा कि बीजू पटनायक खेल पुरस्कार पहले की तरह ही जारी रहेगा और इसमें बदलाव की कोई योजना नहीं है। माझी के अनुसार, उन्हें बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम बदलने के बारे में जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है।

उन्होंने कहा कि खेल पुरस्कार की स्थापना बीजू बाबू के नाम पर की गई थी और इसका नाम बदलने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। मुझे इस संबंध में कोई जानकारी भी नहीं है। ओडिशा के सीएम ने आगे कहा कि उनकी सरकार मिट्टी की महान हस्तियों को बहुत महत्व देती है। अपने लंबे शानदार राजनीतिक जीवन में, ओडिशा और देश के लिए राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में बीजू बाबू के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कल शनिवार को खबर चली कि मोहन माझी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम बदलकर ओडिशा राज्य क्रीड़ा सम्मान कर दिया है। खबर थी कि राज्य के खेल एवं युवा सेवा विभाग ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की थी। इस खबर के बाद आज मुख्यमंत्री ने स्वयं बयान किया कि उन्हें इस तरह के निर्णय के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *