Home / Odisha / माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में व्यवधान का ओडिशा में दिखा असर

माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में व्यवधान का ओडिशा में दिखा असर

  • भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं

  • यात्रियों को मैन्युअल रूप से दी गईं सेवाएं

भुवनेश्वर। माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में व्यवधान के कारण भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। उड़ान सेवाओं में इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट समेत अन्य को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर अचानक व्यवधान के कारण फ्लाइट बुकिंग और चेकिंग प्रभावित हुई। बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों को मैन्युअल रूप से सेवाएं दी जा रही थीं। इसके कारण भुवनेश्वर एयरपोर्ट से उड़ान भरने और उतरने वाली दोनों ही उड़ानों में देरी हुई है।

भुवनेश्वर हवाई अड्डे के निदेशक प्रसन्न प्रधान ने कहा कि यात्रियों की मैन्युअल रूप से जांच की जा रही है। मैनुअल बोर्डिंग पास जारी किए जा रहे हैं। इससे उड़ान में देरी हो रही है। साइबर सुरक्षा प्लेटफॉर्म क्राउडस्ट्राइक में समस्या के कारण सेवा प्रभावित हुई।

इधर, इंडिगो ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि हमारे सिस्टम वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट के व्यवधान के कारण प्रभावित हैं, जिसका असर अन्य कंपनियों पर भी पड़ रहा है। इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, आपके बोर्डिंग पास तक पहुंच और कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। इसी तरह, स्पाइसजेट ने ट्वीट किया कि हम वर्तमान में अपने सेवा प्रदाता के साथ तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग कार्यक्षमताओं सहित ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। नतीजतन, हमने हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं को सक्रिय कर दिया है। हम आगामी यात्रा की योजना बनाने वाले यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन पूरा करने के लिए सामान्य से पहले हवाई अड्डे पर पहुंचें।

भारत के अलावा, अमेरिका, लंदन, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, यूके और अन्य देशों में भी आउटेज की सूचना मिली। कुछ स्थानों पर बैंकिंग सेवाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुईं।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *