Home / Odisha / ओडिशा राजभवन के एएसओ से मारपीट में कुक पर गिरी गाज
Rajbhawan bbsr

ओडिशा राजभवन के एएसओ से मारपीट में कुक पर गिरी गाज

  • राजभवन से दिखाया गया बाहर का रास्ता

  • पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राज्यपाल ने की तत्काल कार्रवाई

  • कहा-सामाजिक जीवन में झगड़े का कोई स्थान नहीं

भुवनेश्वर। ओडिशा राजभवन के एएसओ बैकुंठ प्रधान के साथ हुई मारपीट की घटना का केंद्र में रहे कुक पर गाज गिरी है और इसे राजभवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राज्यपाल रघुवर दास ने इस घटना को गंभीर से लिया। इस दौरान उन्हें पता चला कि इस घटना का केंद्र में कुक था, तो उन्होंने तत्काल बाहर का रास्ता दिखाया।

राज्यपाल का मानना है कि सामाजिक जीवन में झगड़े का कोई स्थान नहीं होता है। हालांकि इस मामले में एक अन्य प्रमुख आरोपी ने पीड़िता परिवार से माफी मांगी ली है, जबकि अन्य अतिथियों ने कहा कि उनको इस घटना की जानकारी नहीं है। इस घटना में उनका कोई हाथ नहीं है। हम लोग इस खबर को सुनकर आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने कहा कि गाड़ी को लेकर कोई भी बात नहीं है। हम समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसा क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम तो यह भी नहीं जानते हैं कि एएसओ बैकुंठ प्रधान कौन हैं, तो मारपीट का सवाल भी कहां उठ रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे कुछ साजिश जरूर है।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा राजभवन के एएसओ बैकुंठ प्रधान के साथ हुई घटना के मामले में राज्यपाल रघुवर दास ने त्वरित संज्ञान लिया था। पीड़ित पक्ष बैकुंठ प्रधान और उनकी धर्मपत्नी के साथ संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल से मुलाकात कर अपनी बातें रखीं थी।

उनकी मांग के अनुसार, इस मामले के कथित एक दोषी ने प्रतिनिधिमंडल समेत सभी के सामने बिना शर्त माफी मांगी थी। साथ ही राज्यपाल ने मारपीट के दोषी सुरक्षाकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद प्रधान और उनकी धर्मपत्नी ने कार्रवाई पर संतोष जताया और मामले को वापस लेने की बात कही।

राजभवन से बाहर निकलने के बाद प्रधान और उनकी धर्मपत्नी तथा प्रतिनिधिमंडल के सदस्य मीडिया से रू-ब-रू हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एक आरोपी ने उनसे माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से मिलकर हमने अपनी बात रखी है। हम अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट हैं तथा मामला दर्ज कराने की जरूरत नहीं है।

इस खबर को भी पढ़ें-46 साल बाद रविवार को खुलेगा जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

Share this news

About admin

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *