Home / Odisha / ओडिशा में जिला स्तर पर भी जन सुनवाई शुरू – मुख्यमंत्री

ओडिशा में जिला स्तर पर भी जन सुनवाई शुरू – मुख्यमंत्री

  • कहा-लोग अपनी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए पहले जिला स्तर पर अधिकारियों से संपर्क करें

  • आज प्राप्त शिकायतों में से लगभग 99 प्रतिशत पर कार्रवाई शुरू

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को आयोजित जन शिकायत सुनवाई पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान प्राप्त शिकायतों में से लगभग 99 प्रतिशत पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। शिकायत सुनवाई कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि अन्य मंत्रियों और अधिकारियों की मदद से बड़ी संख्या में लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा सका।

माझी ने कहा कि सुनवाई सुचारू और कुशल तरीके से हुई। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के पहले दिन प्राप्त लगभग 99 प्रतिशत शिकायतों पर अब तक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों को शीघ्र निवारण के लिए विभिन्न विभागों को भेजा गया है। लोगों की समस्याओं को जानना और उनका समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जनता अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों को भी समाधान के लिए सरकार के समक्ष रखती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला स्तर पर जन शिकायत सुनवाई फिर से शुरू हो गई है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे अपनी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए पहले जिला स्तर पर अधिकारियों से संपर्क करें। माझी ने कहा कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर हो जाए तो राज्य स्तर पर शिकायतों की संख्या में काफी कमी आएगी। उन्होंने कहा कि समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए जन शिकायत सुनवाई प्रक्रिया को और अधिक सुव्यवस्थित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुनवाई को और बेहतर तरीके से आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कई वर्षों से सरकार और जनता के बीच एक अवरोध खड़ा था। उन्होंने कहा कि जन शिकायत सुनवाई फिर से शुरू होने से यह अवरोध खत्म हो गया है और लोग अपनी विभिन्न समस्याओं के बारे में सरकार को अवगत करा सकते हैं ताकि उनका त्वरित समाधान हो सके।

Share this news

About desk

Check Also

राहुल गांधी हैं झूठे और आतंकवादी भी: ओडिशा भाजपा प्रमुख

लोकसभा में हिंदुओं को हिंसक और झूठा कहने वाले बयान पर मनमोहन सामल ने हमला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *