Home / Odisha / भुवनेश्वर में समय का उल्लघन करने वाले बार व पबों पर होगी कार्रवाई

भुवनेश्वर में समय का उल्लघन करने वाले बार व पबों पर होगी कार्रवाई

  • आबकारी आयुक्त नरसिंह भोला ने जांच करने के लिए जारी किया निर्देश

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में कई बार और पब मौजूदा नियमों का खुलेआम उल्लंघन करते हुए रातभर निर्धारित समय से ज्यादा समय तक चल रहे हैं। इस तरह के उल्लंघन के मामले लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो के जरिए सामने आए हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स की टाइमलाइन पर पोस्ट किए गए वीडियो ने अब इस तरह की अनियमितताओं को उजागर किया है, जिससे अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

आबकारी आयुक्त नरसिंह भोला ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों को निरीक्षण करने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ़ उचित कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

भोला ने कहा कि आमतौर पर भुवनेश्वर में ऑन-शॉप और बार के लिए सप्ताहांत में अतिरिक्त डेढ़ घंटे की अनुमति दी जाती है। इसके बाद चीजों को बंद करने और इकाइयों को बंद करने के लिए 30 मिनट का बफर समय दिया जाता है।

आबकारी आयुक्त ने आगे कहा कि आज से विशेष अभियान चलाए जाएंगे और अगर कोई बार उल्लंघन करता है, तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा और बार-बार उल्लंघन करने पर लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम विभिन्न बार और क्लबों का निरीक्षण करने के निर्देश जारी कर रहे हैं, जो निर्दिष्ट समय अवधि से ज़्यादा समय तक चल रहे हैं। सप्ताहांत पर विशेष निगरानी की जाएगी।

दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

कुछ अधिकारियों द्वारा उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करने की रिपोर्ट पर आबकारी आयुक्त ने कहा कि चाहे आबकारी अधिकारी हों या रेंज अधिकारी, वे निरीक्षण करेंगे और यदि उन्हें जनता से कोई शिकायत मिलती है, तो उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि ऐसे अधिकारी ऐसी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई सहित अन्य कार्रवाई की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

राहुल गांधी हैं झूठे और आतंकवादी भी: ओडिशा भाजपा प्रमुख

लोकसभा में हिंदुओं को हिंसक और झूठा कहने वाले बयान पर मनमोहन सामल ने हमला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *