Home / Odisha / लक्ष्मी बस योजना का बदलेगा नाम

लक्ष्मी बस योजना का बदलेगा नाम

  • नाम बदलकर जल्द ही ‘मुख्यमंत्री बस सेवा’ कर दिया जाएगा – भूषण जेना

भुवनेश्वर। ओडिशा में कई यात्री लोकेशन एक्सेसिबल मल्टी-मॉडल इनिशिएटिव (लक्ष्मी योजना) का नाम बदला जायेगा। इस योजना का नाम बदलकर जल्द ही ‘मुख्यमंत्री बस सेवा’ कर दिया जाएगा।

इस योजना पर परिवहन, खान और इस्पात मंत्री बिभूति भूषण जेना ने शनिवार को जानकारी दी कि इस योजना का नाम बदलकर जल्द ही ‘मुख्यमंत्री बस सेवा’ कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि इस संबंध में पहले ही चर्चा हो चुकी है और जल्द ही राज्य में यह सेवा लागू की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सेवा में किसी भी पार्टी के प्रतीक का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपको हमारी सभी योजनाओं में कोई पार्टी का प्रतीक नहीं मिलेगा। सभी योजनाएं लोगों के कल्याण के लिए होंगी। हम लोगों को बस सेवा प्रदान करने का पुरजोर आश्वासन देते हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी योजना का विश्लेषण करने के बाद हमने किसी भी पार्टी के प्रतीक का उपयोग नहीं करने और इसका नाम बदलकर ‘मुख्यमंत्री बस सेवा’ करने का फैसला किया है।

इस संबंध में पहले ही चर्चा हो चुकी है और योजना को जल्द ही लागू किया जाएगा। जेना ने कहा कि ‘सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के अवसर पर राज्य के हर ब्लॉक से बसें चलेंगी।’ हालांकि निवर्तमान बीजद सरकार ने पंचायतों से राज्य की राजधानी तक निर्बाध सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क स्थापित करने के उद्देश्य से एलएसीसीएमआई योजना शुरू की थी, लेकिन यह अपने उद्देश्य को पूरा करने में पूरी तरह विफल रही।

उचित रखरखाव के अभाव में राज्यभर में विभिन्न स्थानों पर करोड़ों रुपये की एलएसीसीएमआई बसें धूल खा रही हैं और क्षतिग्रस्त हो रही हैं, जिससे योजना की निरंतरता पर सवाल उठ रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *