Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र

  • ओडिशा में 30 जून तक होगी भारी से बहुत भारी बारिश

  • अगले 2 दिनों में इस सिस्टम के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भाग में ओडिशा तट के पास कम दबाव का क्षेत्र बना है। अगले 2 दिनों में इस सिस्टम के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और इसके प्रभाव में ओडिशा में 30 जून तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को देते हुए बताया कि इसके प्रभाव में कंधमाल, कलाहांडी, रायगड़ा, नयागढ़, गंजाम, जाजपुर, केंद्रापड़ा और भद्रक में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। खुर्दा, पुरी, बालेश्वर, जाजपुर, कटक, बलांगीर, नुआपड़ा, बौध, अनुगूल, ढेंकानाल, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज और कोरापुट में भी भारी बारिश हो सकती है। बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज, नुआपड़ा, बलांगीर, सोनपुर और बौध में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश की चेतावनी भी दी गई है। भुवनेश्वर में बादल छाए रहने और भारी बारिश की संभावना है।

अगले 24 घंटे के दौरान केंदुझर, मयूरभंज और सुंदरगढ़ जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़, देवगढ़, अनुगूल और ढेंकनाल में भी भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने कहा है कि 30 जून तक ओडिशा तट से दूर उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज़ हवा चल सकती है। इस दौरान मछुआरों को ओडिशा तट और उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

हालांकि आगे कोई मौसम चेतावनी नहीं है, लेकिन 4 जुलाई तक राज्य के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा में कोरापुट में एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई है। ढेंकानाल, कोरापुट, मलकानगिरी, खुर्दा, रायगड़ा और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ काफी व्यापक वर्षा हुई।

कहां कितनी सेमी में हुई बारिश

जयपुर (कोरापुट) 12, नंदपुर (कोरापुट) 11, भुवन (ढेंकानाल) 11, मालकानगिरि 9, बोलगढ़ (खुर्दा) 8, गुनुपुर (रायगड़ा) 7, जटनी (खुर्दा) 7, चित्रकुंडा के गुमा (मालकानगिरि) 7, जेनापुर (जाजपुर) 7, कोलनारा (रायगड़ा) 6, खुर्दा पीटीओ (खुर्दा) 6, पोट्टांगी (कोरापुट) 6, पड़िया (मालकानगिरि) 6, जूनागढ़ (कलाहांडी) 6, तेंतुलीखुंटी (नबरंगपुर) 6।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *