Home / Odisha / श्री मंदिर का रत्न भंडार जल्द खुलेगा – कानून मंत्री

श्री मंदिर का रत्न भंडार जल्द खुलेगा – कानून मंत्री

  • कहा- सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं आवश्यक कदम

  • खोलने की सही तारीख और समय पर जल्द होगा निर्णय

भुवनेश्वर। पुरी स्थित महाप्रभु श्री जगन्नाथ के मंदिर के रत्न भंडार को खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति पर ओडिशा सरकार ने विराम लगा दिया है। सरकार ने सोमवार को स्पष्ट किया कि जल्द ही भंडार खोला जाएगा।

यह जानकारी देते हुए कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने मीडिया को बताया कि श्री मंदिर के रत्न भंडार को खोलने के लिए सरकार द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही रत्न भंडार खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि रथ भंडार कब और कैसे खोला जाएगा, इसके लिए तौर-तरीके तय किए जा रहे हैं। राज्य सरकार आवश्यक निरीक्षण के लिए खजाने को खोलने के लिए उत्सुक है।

हरिचंदन ने कहा कि खजाने को खोलने की सही तारीख और समय पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। रत्न भंडार के आंतरिक कक्षों की स्थिति की पूरी तरह से जांच की जाएगी और कीमती आभूषणों की सूची भी तैयार की जाएगी।

हरिचंदन, जिनके पास कानून के अलावा निर्माण और आबकारी विभाग भी है, ने कहा कि उनकी प्राथमिकता तीनों विभागों को राज्य के लोगों की कुशलतापूर्वक सेवा करने में मदद करना है। अगले 100 दिनों में और फिर एक साल के भीतर और अगले पांच सालों में किए जाने वाले कार्यों के लिए विशेष रणनीति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अगस्त के पहले सप्ताह में भुवनेश्वर में नए कोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने और काम पूरा करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *