Home / Odisha / छत्तीसगढ़ के तीन माओवादी मिलिशिया सदस्यों का आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के तीन माओवादी मिलिशिया सदस्यों का आत्मसमर्पण

  • तीनों लंबे समय से संगठन के लिए कर रहे थे काम

मालकानगिरि। छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर संभाग के तीन माओवादी मिलिशिया सदस्यों ने आज मालकानगिरि के पुलिस अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। नक्सलियों की पहचान देवा माड़वी (18), अदमा मड़कामी (24), मुका सोडी (25) के रूप में हुई है।

मालकानगिरि पुलिस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तीनों माओवादी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के हैं। देवा माड़वी 2020 में दक्षिण बस्तर संभाग के कोंटा एसी के तहत जीआरडी (ग्राम रक्षा दल) में शामिल हुआ था। उसने जनवरी 2024 तक जीआरडी सदस्य के रूप में अपने एन्टापैड से संगठन के लिए काम किया। वह कोंटा एसी के माओवादी समूह के लिए राशन इकट्ठा करने और कूरियर का काम करता था। डबकोंटा में सीआरपीएफ कैंप की स्थापना के बाद उसने जीआरडी छोड़ दी।

अदमा मदकामी 2019 में कोंटा एसी के भूमखल मिलिशिया में शामिल हुआ था। 2021 में वह जीआरडी (ग्राम रक्षा दल) में शामिल हो गया और जनवरी 2024 तक सक्रिय रहा। उसने लेवी वसूलने, आईईडी लगाने, पुलिस कैंप पर हमला करने जैसी माओवादी गतिविधियों में भाग लिया। डबकोंटा में सीआरपीएफ कैंप की स्थापना के बाद मदकामी ने जीआरडी छोड़ दी।

इसी तरह से सोदी 2018 में कोंटा एसी के माओवादी मिलिशिया में शामिल हुआ। 2022 में वह जीआरडी सदस्य के रूप में शामिल हुआ और माओवादी समूह के लिए राशन इकट्ठा करने और कूरियर का काम करता था। डबकोंटा में सीआरपीएफ कैंप स्थापित होने के बाद उसने संगठन छोड़ दिया।

Share this news

About desk

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *