Home / Odisha / नवीन पटनायक नेता प्रतिपक्ष चुने गये

नवीन पटनायक नेता प्रतिपक्ष चुने गये

  • बीजद विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया

  • प्रसन्न आचार्य बीजद विधायक दल के उपनेता बने

  • प्रमिला मल्लिक मुख्य सचेतक और प्रताप केशरी देव को उप मुख्य सचेतक चुने गये

भुवनेश्वर। पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को बुधवार को उम्मीद के मुताबिक बीजू जनता दल (बीजद) विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही बीजद अध्यक्ष अब ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर काम करने के लिए तैयार हैं।

भुवनेश्वर स्थित शंख भवन में उनकी अध्यक्षता में आयोजित बीजद विधायक दल की बैठक में नवीन को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। रायराखोल विधायक और पूर्व मंत्री प्रसन्न आचार्य को बीजद विधायक दल का उपनेता चुना गया।

इसी तरह बैठक में प्रमिला मल्लिक को मुख्य सचेतक और प्रताप केशरी देव को क्षेत्रीय पार्टी का उप मुख्य सचेतक चुना गया।

नेता चुने जाने के बाद नवीन ने कहा कि बीजद के विधायकों की बैठक हुई। मैंने उन्हें बधाई दी और धन्यवाद दिया। उन्होंने मुझे विपक्ष का नेता और बीजद विधायक दल का नेता चुना है। उन्होंने कहा कि मैंने विधानमंडल में बीजद के उपनेता के रूप में प्रसन्न आचार्य, मुख्य सचेतक के रूप में प्रमिला मल्लिक और बीजद के उप मुख्य सचेतक के रूप में प्रताप केशरी देव की नई नियुक्ति की भी घोषणा की है।

नवीन पटनायक के राजनीतिक करियर में यह पहला मौका होगा जब वह विपक्ष के नेता होंगे। उनके पिता बीजू पटनायक के निधन के बाद 1997 में आस्का लोकसभा सीट पर उपचुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2000 से जून 2024 तक लगातार पांच बार ओडिशा के सीएम के रूप में कार्य किया।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *