Home / Odisha / भुवनेश्वर में बारिश का कहर, नाले में बहने से नाबालिग की मौत

भुवनेश्वर में बारिश का कहर, नाले में बहने से नाबालिग की मौत

  • घनघोर छाये रहे बादल, जमकर हुई बारिश

  • निचले इलाके हुए जलमग्न

भुवनेश्वर। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में जमकर बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हुआ। इस दौरान नाले में बहने के कारण एक नाबालिक लड़के की मौत हो गयी, जबकि निचले इलाकों में जलजमाव हो गया।

भुवनेश्वर स्थि यूनिट-III इलाके में मस्जिद कॉलोनी में खुले नाले में बह जाने से एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई। मृतक बच्चे की पहचान एसके राजेश के रूप में हुई है, जिसकी उम्र करीब 10 साल है।

सूत्रों के अनुसार, दोपहर करीब 2 बजे भुवनेश्वर में भारी बारिश के समय राजेश समेत कुछ बच्चे मस्जिद कॉलोनी में नाले के पास खेल रहे थे। इस नाले में अलग-अलग इलाकों से बारिश का पानी बहता है। बताया जाता है कि उसने नाले में एक गुब्बारा तैरता हुआ देखा, जहां बारिश का पानी बह रहा था। बताया जाता है कि बहाव तेज था। वह गुब्बारा लेने गया, लेकिन दुर्भाग्य से नाले के पानी में बह गया। खबर फैलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। बाद में सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और अभियान में शामिल हुए। बचाव अभियान की देखरेख के लिए भुवनेश्वर नगर निगम की मेयर सुलोचना दास भी मौके पर पहुंचीं। बाद में बच्चे को लक्ष्मीसागर इलाके में नाले से बचाया गया और कैपिटल अस्पताल ले जाया गया। अभियान की जानकारी देते हुए दमकल कर्मियों ने कहा कि तीन टीमें थीं। एक टीम दुर्घटनास्थल पर लगी हुई थी, दूसरी टीम बीच में थी और तीसरी टीम लक्ष्मीसागर इलाके में ऑस्कर सिटी के पास नाले के अंत में थी। हमने बच्चे को अंतिम बिंदु से बचाया। उसे तुरंत कैपिटल अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, कैपिटल अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार के सदस्यों और स्थानीय निवासियों ने दुर्घटना के लिए खुले नाले को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर नाला ढका होता, तो एक कीमती जान बच सकती थी। नाबालिग लड़के की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी ने शोक संतप्त परिवार को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

इस बीच बारिश के कारण लक्ष्मीसागर समेत विभिन्न निचले इलाके जलमग्न हो गये थे। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बिजली की गरज, तेज हवा और बारिश के कारण आज राजधानी में बिजली सेवा जमकर बाधित हुई। इसके साथ इंटरनेट सेवा भी ठप रही।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने एमपी लैड के लिए संबलपुर को नोडल जिले के रुप में किया चयन

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री तथा संबलपुर से सांसद धर्मेन्द्र प्रधान ने अपने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *