Home / Odisha / ओडिशा ब्लड ट्रांसमिशन विभाग के अनुरोध पर तेयुप का मेगा रक्तदान शिविर

ओडिशा ब्लड ट्रांसमिशन विभाग के अनुरोध पर तेयुप का मेगा रक्तदान शिविर

  • भीषण गर्मी के बावजूद 108 यूनिट रक्त संग्रहित

भुवनेश्वर। भीषण गर्मी में रक्त बढ़ती मांग के बीच ब्लड बैंक में रक्त की कमी आने के बाद ओडिशा ब्लड ट्रांसमिशन विभाग के अतिरिक्त सचिव स्वरूप दास के विशेष अनुरोध पर तेरापंथ युवक परिषद भुवनेश्वर ने मेगा रक्तदान शिविर आयोजित किया। स्थानीय तेरापंथ भवन में आयोजित रक्तदान महादान के इस अभियान में युवक परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपने अथक परिश्रम से इस भीषण गर्मी में 108 यूनिट रक्त संग्रह कर ब्लड की कमी को दूर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

समणी निदेशिका कमल प्रज्ञा जी के मंगल पाठ के बाद श्री जैन श्वेताम्बर महासभा के अध्यक्ष मनसुख लाल सेठिया, स्थानीय सभा अध्यक्ष बच्छराज बेताला, नव मनोनीत सभा अध्यक्ष रंजित सिंह बैद, नव मनोनीत मंत्री वीरेन्द्र बेताला, तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष रोशन पुगलिया, मंत्री विशाल दुगड़, निवर्तमान अध्यक्ष विवेक बेताला, रक्तदान शिविर के संयोजक दिलीप मणोत और सौरव बेताला ने शिविर का उद्घाटन किया।

सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे यह रक्तदान शिविर चला, जिसमें समाज के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर वीरेन्द्र बेताला ने कहा कि गर्मी के महीने अक्सर रक्त भंडार में रक्त की भारी कमी हो जाती है, जिससे आम मरीजों को नाना प्रकार की असुविधाएं होती हैं। ऐसे में मानव सेवा ही माधव सेवा को मूल मंत्र मानकर सदैव सेवा कार्य लगे रहने वाले हमारे समाज के द्वारा निरंतर सेवा के कार्य चलते रहते हैं। केवल रक्तदान ही नहीं दृष्टिदान, पौधरोपण, जरूरतमंदों की सेवा, आपदा में लोगों की मदद जैसे अनेकों सेवा के कार्य किए जाते हैं। ओडिशा ब्लड ट्रांसमिशन विभाग के अतिरिक्त सचिव स्वरूप दास ने जैसे ही समाज को ब्लड बैंक में रक्त की भारी किल्लत की बात कही, तो विवेक बेताला ने इस जिम्मेदारी को अपने कंधे पर लिया और तेरापंथ युवक परिषद के माध्यम से इस मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया। स्वरूप दास ने तेरापंथ युवक परिषद के इस महती कार्य में योगदान देने के लिए आभार प्रकट किया है।

Share this news

About desk

Check Also

अस्मिता भवन का होगा निर्माण, ओड़िया भाषा आयोग होगी गठित – मोहन माझी

ओड़िया अस्मिता पर गुणात्मक अनुसंधान को मिलेगा बढ़ावा कहा-साहित्य, संगीत, नाटक और ललित कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *