Home / Odisha / पुलिस के खिलाफ सौम्यरंजन पटनायक थाने पर धरने पर बैठे

पुलिस के खिलाफ सौम्यरंजन पटनायक थाने पर धरने पर बैठे

  • पुलिस पर पक्षपातपूर्ण रवैया का लगाया आरोप

भुवनेश्वर। पूर्व विधायक तथा घसीपुरा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सौम्यरंजन पटनायक आज केन्दुझर जिले के पुलिस के पक्षपातपूर्ण रवैये के खिलाफ अपने हजारों समर्थकों के साथ रामचंद्रपुर थाने में धरने में बैठे। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस घसिपुरा विधानसभा सीट से बीजद प्रत्याशी बद्री नारायण पात्र के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर रही है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को रामचंद्रपुर थाने के पुलिस ने सौम्यरंजन पटनायक के 8 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले भी उनके समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होनें कहा कि कोर्ट के स्टे के बावजूद सभी नियमों को तोड़कर पुलिस पक्षपातपूर्ण कारर्य करते हुए उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर रही है।

इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मैं किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं बल्कि सिस्टम और उसकी मशीनरी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं। मैं बीजद उम्मीदवार से आग्रह करता हूं कि वह मेरे समर्थकों के खिलाफ दमनकारी कदम उठाने के लिए पुलिस का दुरुपयोग करने के बजाय घासीपुरा से संबंधित मुद्दों पर बहस के लिए आगे आएं।

उन्होंने इलाके में व्याप्त हिंसा के माहौल पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, मैंने निर्वाचन क्षेत्र से हिंसा को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया था। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है, लेकिन कुछ नेताओं ने राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए अपराधियों और असामाजिक लोगों के माध्यम से हिंसा का सहारा लिया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 2022 में रामचंद्रपुर पुलिस सीमा के तहत खलाना पंचायत में पंचानन सेठी के बेटे सुनंदा सेठी की हत्या के मामले में उनके आठ समर्थकों को गिरफ्तार किया था।

कुछ आरोपियों के परिवार के सदस्यों ने 2023 में मृत सुनंदा के रिश्तेदारों के खिलाफ एक जवाबी शिकायत दर्ज की थी। सुनंदा के परिवार ने पुलिस की किसी भी कार्रवाई के खिलाफ सुरक्षा के लिए उड़ीसा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए नई तारीख तय करने से पहले केस डायरी और चोट रिपोर्ट मांगी थी। अदालत ने पुलिस को मामले की अगली सुनवाई तक सुनंदा के परिवार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से भी प्रतिबंधित कर दिया था।

हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद पुलिस ने सोमवार को सुनंदा के परिवार के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। सौम्य रंजन ने कहा कि पुलिस ने सुनंदा के परिवार के खिलाफ कार्रवाई की क्योंकि उन्होंने चुनाव में मुझे अपना समर्थन दिया था।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *