Home / Odisha / लिंगराज मंदिर परियोजना को लेकर सियासी घमासान

लिंगराज मंदिर परियोजना को लेकर सियासी घमासान

  • भुवनेश्वर सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने मुख्यमंत्री पर ‘फेक नैरेटिव’ बनाने का आरोप लगाया

भुवनेश्वर। भाजपा सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर ‘फेक नैरेटिव’ बनाने का गंभीर आरोप लगाया है। यह बयान मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए उस आरोप के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा सांसद ने लिंगराज मंदिर परियोजना के काम को बाधित करने की कोशिश की थी।

अपनी प्रतिक्रिया में षाड़ंगी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री का सम्मान करती हूं, लेकिन क्या मेरे कथित बयानों के समर्थन में कोई लिखित या मौखिक प्रमाण है कि मैंने लिंगराज मंदिर के काम को रोकने की कोशिश की? किसी भी परिस्थिति में मैंने इस परियोजना पर कोई चर्चा नहीं की। बल्कि, इस काम को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से मिले बड़े फंड के साथ अंजाम दिया गया है। मुख्यमंत्री केवल लिखित भाषण पढ़ रहे हैं और उनके आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। हर साल मैंने अपनी उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। मैं मुख्यमंत्री और बीजद से आग्रह करती हूं कि वे इन्हें पढ़कर देखें कि मैंने कौन-कौन से काम किए हैं।

इससे पहले, एक वीडियो में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को यह कहते हुए सुना गया था कि आपने देखा है कि भुवनेश्वर सांसद ने पिछले 5 वर्षों में कोई बड़ा काम नहीं किया है। सांसद ने एकाम्र और लिंगराज परिवर्तन परियोजना को भी रोकने की कोशिश की है।

इस विवाद के बीच, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के केंद्रापड़ा लोकसभा उम्मीदवार बैजयंत पंडा ने मुख्यमंत्री के वीडियो की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए हैं।

अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पंडा ने लिखा कि जादू का असर खत्म हो चुका है, नंबर 1 सीएम की जनसभाओं में अब भीड़ नहीं दिखती! इसलिए तमिल कठपुतली फिर से एआई-संचालित, कंप्यूटर-जनित #डीपफेक वीडियो का सहारा ले रही है, ‘सीएम’ के नाम पर पूरी तरह से झूठे आरोप लगाने के लिए।

पंडा ने आगे लिखा कि गंभीरता से संदेह है कि असली सीएम को भी पता है कि उनके वर्चुअल अवतार द्वारा क्या कहा जा रहा है। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि वे वीडियो की सामग्री की जांच करें और सच्चाई का पता लगाएं, साथ ही भुवनेश्वर सांसद अपराजिता षाड़ंगी से इस धोखाधड़ी को उजागर करने का आग्रह किया।

उन्होंने ट्विट किया कि मीडिया, कृपया सामग्री की जांच करें और सवाल उठाएं। अपराजिता षाड़ंगी, आप एक योद्धा हैं, इस धोखाधड़ी को चुपचाप सहन न करें, इसका मुकाबला करें और इस धोखाधड़ी करने वाले को बेनकाब करें।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *