Home / Odisha / ओडिशा में तीसरे चरण के मतदान के दौरान पड़ेगा बारिश का खलल

ओडिशा में तीसरे चरण के मतदान के दौरान पड़ेगा बारिश का खलल

  • निम्न दबाव को लेकर मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट जारी

भुवनेश्वर। ओडिशा में तीसरे चरण के मतदान के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने 25 मई को ओडिशा के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में स्थित चक्रवाती परिसंचरण अब उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इसके साथ सटे उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर केंद्रित हो गया है।

इसके प्रभाव में 22 मई के आसपास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है। यह प्रारंभिक रूप से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा और 25 मई, 2024 की सुबह तक बंगाल की खाड़ी के केंद्रीय भागों में एक अवसाद में केंद्रित हो जाएगा।

प्रभावित जिलों की सूची

मौसम विभाग की ओर से भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा और मयूरभंज जिलों के लिए जारी किया गया है। इसी तरह, जगतसिंहपुर, कटक, जाजपुर और केंदुझर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। यह अलर्ट 25 मई से 26 मई की सुबह 8:30 बजे तक मान्य रहेगा।

अगले 24 घंटे के लिए पीली चेतावनी

बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, मयूरभंज, केंदुझर जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ आंधी की संभावना है। बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गर्म और उमस भरी मौसम की स्थिति प्रबल रहेगी।

ठीक इसी तरह से ओडिशा में बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए अगले 26 मई तक के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

24 मई को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ आंधी और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज सतही हवा चलने की संभावना है। इसी तरह से पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ आंधी और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज सतही हवा की संभावना है। जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है और बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, मयूरभंज, केंदुझर, कटक जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *